21 January @ उत्तरकाशी में होगी आंदोलन की धार पैनी| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news
सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

विभिन्न मांगों को लेकर लंबे समय से आवाज बुलंद कर रहे चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाएँ उत्तराखंड अब उत्तरकाशी से हुंकार भरेगा। 21 जनवरी को उत्तरकाशी में आंदोलन की कारगर रणनीति बनाने को खास बैठक होने जा रही है। इससे आंदोलन की धार को पैना किया जायेगा।


इससे पहले हरिद्वार में एक महत्वपूर्ण बैठक भी हुयी है। बैठक में कर्मचारियों की बहुप्रतीक्षित मांग पदोन्नति, लेब सहायक, डार्करूम सहायक, ओ टी सहायक, के पदों पर जो कर्मचारी हाई स्कूल और इंटरमीडिएट है उनकी पदोन्नति एवं जो कर्मचारी कम पढ़े लिखे हैं उनको स्टाफ नर्सेस की भांति पोष्टिक आहार भत्ता और टेक्निकल कार्य करने के बदले 28 से30 वर्ष की सेवा में 4200 ग्रैड पे उद्यान विभाग की तर्ज पर के लिए गढ़वाल मंडल के प्रदेश पदाधिकारी एवं जनपदों के जिलाअध्यक्ष,जिलामंत्री उत्तरकाशी जनपद में दिनाँक 21 जनवरी 2023 को एकत्र होकर आंदोलन की रणनीति पर विचार विमर्श करेंगे इससे पूर्व कुमाऊं मंडल की बैठक इन्ही मांगो को लेकर दिसम्बर में हल्द्वानी में हो चुकी है।


प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेड़ा प्रदेश महामंत्री सुनील अधिकारी प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरीश पंत प्रदेश उपाध्यक्ष नेल्सन अरोड़ा ने कहा कि महानिदेशालय स्वास्थ्य देहरादून द्वारा सभी संवर्गो की पदोन्नति, ग्रेड वेतन बढ़ाने की संस्तुति शासन को की और सभी संवर्गो की पदोन्नति कर दी गई है किंतु इस विभाग के सबसे छोटे संवर्ग की बात न तो महानिदेशालयध्शासन समझने के लिए तैयार नही है जबकि उनको पशुपालन विभाग एवं उद्यान विभाग का उदाहरण देते हुए उनकी नियमावली, शाशनादेश देने के बाद भी करने को राजी नहीं है जबकि वही कार्य पशुपालन विभाग में कर दिया गया है एक प्रदेश में दोहरी व्यवस्था होना अत्यंत दुःखद है।


प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेड़ा ने बताया कि इस संबंध में माननीय स्वास्थ्य मंत्री जी एवं माननीय मुख्यमंत्री जी से भी संगठन मिल चुका है और उनकी और से इस संबंध में सकारात्मक सहमति हुई किन्तु पेंच महानिदेशालय शासन द्वारा ही फंसाया जाता है उत्तरकाशी की बैठक में इस संबंध में अंतिम फैसला लेते हुए आंदोलन की घोषणा कर दी जाएगी ।साथ ही प्रदेश में चुनाव कराए जाएं या आगे के लिए कार्यकाल बढ़ाया जाए इसमें भी अंतिम फैसला किया जायेगा

ad12

बैठक उत्तरकाशी के महासंघ भवन में 21 जनवरी 2023 को10 बजे से प्रारम्भ होगी। सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि समय से उत्तरकाशी में होने वाली बैठक में पहुचे ताकि सभी के सुझावों को सुनकर अग्रिम रणनीति तैयार की जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *