haridwar @ CMO ने फिर कहा ” तथास्तु ” मिली ” मीठी गोली ” click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


विभिन्न मांगों को लेकर लंबे समय से आवाज बुलंद कर रहे चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाएं उत्तराखंड जनपद हरिद्वार को एक बार फिर भरोसा मिला है। हालांकि ऐसे भरोसे कई बार मिलने से अब संघ स्वयं को ठगा महसूस करने लगा है। बहरहाल, एक बार फिर सीएमओ से मीठी गोली मिली है। संघ ने दोटूक कह दिया है कि यदि अब मांगें नहीं मानी गयी तो आंदोलन ही आखिरी रास्ता होगा।


दरअसल, जनपद हरिद्वार प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेड़ा के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष शिवनारायणसिंह जिलामंत्री राकेश भंवर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेन्द्र तेश्वर मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार डॉ कुमार खगेन्द्र से मिले और उनसे कर्मचारियों की लम्बित मांगो पर विस्तार से चर्चा हुई मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार ने तत्काल मांगो के निस्तारण हेतु अधिष्ठान लिपिक गब्बर सिंह रावत,लेखा विभाग से गीता किरण, सुभाष चौहान एवं गौरव, के एस बिष्ट को तत्काल मांगो के निस्तारण के निर्देश दिए।


प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेड़ा जिलाध्यक्ष शिवनारायण सिंह जिला मंत्री राकेश भंवर ,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेन्द्र तेश्वर ने कहा कि कर्मचारियों की मांगो के निस्तारण के लिए संघ पूर्व से ही दबाव बना रहा था किंतु मांगो के निस्तारण में टाल मटोल कार्यलय प्रशासन द्वारा किया जा रहा था जिसमे वेतन विसंगति, म्रतक आश्रितों की नियुक्ति एवं उनके देयकों का भुगतान, कर्मचारियों को ए सी पी का लाभ का दिया जाना,चिकित्सा प्रतिपूर्ति बिलों का निस्तारण, शीतकालीन वर्दी, कर्मचारियों के आश्रितों को नियुक्ति में योग्यतानुसार प्राथमिकता,दी जाए,सेवा निवर्त कर्मचारियों देयकों एव उनकी पेंसन जारी जल्द से जल्द किया जाना, यात्रा भत्ता बिलो का भुगतान इत्यादि के लिए अनुरोध किया जा रहा था।


जिस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार डॉ खगेन्द्र ने सभी सम्बंधित लिपिक संवर्ग को बुलाकर एक सप्ताह के भीतर मांगो के निस्तारण के निर्देश दिए इस पर कोई भी कोताही बर्दास्त नहीं होगी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की मृतक आश्रित की नियुक्ति भगवानपुर, महिला चिकित्सालय हरिद्वार की नियुक्ति तीन दिवसों के भीतर करने के निर्देश गब्बर सिंह रावत,को दिए एव अन्य मांगों के लिए गीता किरण, सुभाष चौहान, के एस बिष्ट, गौरव को दिए।

ad12


इस तरह की कार्यवाही करने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार डॉ कुमार खगेन्द्र का आभार व्यक्त किया गया और जल्द से जल्द मांगो पर कार्यवाही की अपेक्षा मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार डॉ कुमार खगेन्द्र से की उन्होंने जल्द ही कार्यवाही का भरोसा दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *