pauri @ फरियादी आये नहीं, अफसर नदारद रहे| जबाव तलब| जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी


जंक खा चुके सरकारी सिस्टम का एक और नमूना पौड़ी में तहसील दिवस पर देखने को मिला। तहसील दिवस पर अधिकारी तक नदारद रहे। जानकारी नहीं होने के कारण अपेक्षित फरियादी भी नहीं आये। बहरहाल, मुख्य विकास अधिकरी ने नदारद अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगने की संस्तुति की है।

आम जनता की समस्या के समाधान के लिए शासन स्तर पर प्रत्येक जिले का तहसील दिवस का रोस्टर होता है। इसका प्रचार प्रसार का जिम्मा सूचना विभाग एवं तहसील प्रशासन का होता है। हालांकि तहसील दिवस का रोस्टर पूरा साल का जारी होता किस तिथि को कहां तहसील दिवस आयोजित है।

मंगलवार को पौड़ी तहसील दिवस आयोजन हुआ परिसर लेकिन इसकी सूचना जनप्रतिनिधियों को ही नहीं थी तो आम फरियादी क्या होगी आज पौड़ी में तहसील दिवस पर जहां जिला स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति कम होने पर मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे ने नाराजगी जताई। तो वहीं प्रचार-प्रसार के अभाव में तहसील दिवस पर काफी कम संख्या में फरियादियों पहुंचने पर मुख्य विकास अधिकारी ने चिंता जाहिर की।

ad12

इस दौरान तहसील दिवस पर नदारद जिला स्तरीय अधिकारियों के स्पष्टीकरण तलब करने की मुख्य विकास अधिकारी ने संस्तुति की। तो वहीं आगामी तहसील दिवस को लेकर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा तहसीलदार सुशीला कोठियाल को व्यापक प्रचार प्रसार के साथ तहसील दिवस का आयोजन करने को कहा गया। ताकि अधिक से अधिक संख्या में फरियादी तहसील परिसर में पहुंच अपनी समस्याएं प्रशासन के आगे रख सकें। साथ उनकी समस्याओं का समय रहते निदान हो सके आज की तहसील दिवस पर लोक निर्माण विभाग से संबधित शिकायते रही है। जिसमें नयार नदी पर बंघाट पुल भारी वाहनों के लिए अचानक बंद कर दिया जिससे कोट- कल्जीखाल की जनता बहुत त्रस्त है। खाद्यान्न जैसे जरूरी वस्तुएं दुगने दामों पर मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *