…….और जब रो पड़े रामभक्त| बमोली में श्रीराम लीला शुरू| जयमल चंद्रा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जयमल चंद्रा, द्वारीखाल


अपने पौड़ी जनपद के बमोली गांव में करीब बीस साल के बाद श्रीराम लीला मंचन शुरू हो गया है। प्रवासी व रैबासियों के संगम के बीच शुरू हुये श्रीराम लीला मंचन के पहली रात्रि खासी भीड़ जुटी। पहली रात्रि श्रवण कुमार वध का मार्मिक मंचन देखकर रामभक्तों की आंख भर आयी। इधर, बमोली गांव में खासी चहल-पहल लौट आयी है। श्रीराम लीला के बहाने ही सही प्रवासी व रैबासियों का संगम दिल को भा रहा है।

जनपद पौड़ी के द्वारीखाल ब्लाक के बमोली गांव में श्रीराम लीला मंचन का साक्षी बनने को बड़ी संख्या में प्रवासी भी पहुंचे हैं और पहुंच भी रहे हैं। बेहद खूबसूरत अंदाज में सजे पंडाल में जैसे ही मंचन शुरू हुआ, पंडाल जय श्रीराम के जयकारों व जयघोषों से गुंजायमान हो उठा। पहली रात्रि श्रवण कुमार लीला का बेहद मार्मिक मंचन हुआ। श्रवण कुमार का अभिनय कर रहे महिमानंद ने अत्यंत सुंदर अभिनय किया। हे, जालिम मैंने तेरा क्या बिगाड़ा, तीर सीने पे क्यों तूने मारा। गायन देखकर व सुनकर रामभक्त रो पडे़े।

ad12

श्रवण कुमार के प्राण त्यागने के दृश्य से कुछ पल के लिये पंडाल में सन्नाटा पसर गया और हर किसी के आंखों से आंसू निकल पड़े। दशरथ का सुंदर अभिनय ओम प्रकाश ने किया। इसके अलावा नारद की भूमिका धर्मपाल ने निभायी। पहली रात्रि के मंचन में श्रीराम जन्म का मंचन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *