pauri|बीरोंखाल में ” चमका ” विज्ञान के ज्ञान का उजाला| click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, बीरोंखाल

उत्तराखंड के पौड़ी जिले के बीरोंखाल ब्लाक में विज्ञान के ज्ञान का उजाला चमक उठा। यहां आयोजित विज्ञान महोत्सव में भावी वैज्ञानियों की झलक भी दिखी। होनहार छात्रों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देकर विज्ञान के ज्ञान का फैलाया। होनहारों को प्रमाण-पत्र व मेडल भी प्रदान किये गये। होनहार अब जिला स्तरीय प्रतियोगिता में दमखम दिखायेंगे।

बीरोंखाल के राजकीय इंटर कालेज में आयोजित विज्ञान महोत्सव का शुभारंभ खंड शिक्षाअधिकारी के प्रतिनिधि विवेक रावत प्रधानाचार्य इण्टर कॉलेज फरसाडी के महावीर सिंह रावत ब्लॉक समन्वयक विज्ञान नरेन्द्र सिंह ने किया। विज्ञान महोत्सव बीरोंखाल के 21 विद्यालयो के छात्र छात्रों ने प्रतिभाग किया। विज्ञानं महोत्सव में विज्ञान ड्रामा विज्ञान प्रदर्शनी विज्ञान मेला में छात्रों द्वारा मॉडल और प्रोजेक्ट बना कर अपनी प्रतिभा को दिखाया। विज्ञान ड्रामा में प्रथम स्थान फरसाडी द्वितीय स्थान थापला ने प्राप्त किया।

ad12

विज्ञान प्रदर्शनी औऱ विज्ञान मेला में विभिन्न विद्यालयों के छात्रों का चयन जिला स्तर के लिये हुआ जिसमे मुख्य रूप से स्यूंसी बैजरो ललित पुर फरसाडी वेदीखाल बीरोंखाल हाई स्कूल पडिण्डा आदि हुआ। इस अवसर पर प्रभारी प्रधानाध्यापक राजकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय पड़िण्डा राजेश कुकरेती दीनदयाल बिष्ट दिनेश रावत उमाशंकर पोखरियाल प्रतिभा सुयाल सुरजीत रावत आदि उपस्थित थे। संचालन इंटर कॉलेज फरसाडी के विज्ञान शिक्षक दीपक चंद्र ने किया अंत में छात्रों को प्रमाण पत्र और मेडल वितरित किये गये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *