advertisement

कल्जीखाल| ” महानायक ” की मूर्ति खंडित| गुस्से में ग्रामीण| जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, कल्जीखाल


कल्जीखाल विकासखंड के कांसखेत में स्थापित पेशाकांड के महानायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की मूर्ति को खंडित किये जाने के मामले से क्षेत्रवासियों में भारी गुस्सा है। साल 2016-17 में स्थापित की गयी इस मूर्ति के दोनों हाथ खंडित किये जाने की खबरें सोशल मीडिया में तैर रही है। उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने मामले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुये सीएम ने उचित कार्रवाई करने की मांग की है।


मीडिया रिपोर्टों में बताया जा रहा है कि शरारती तत्वों ने ऐसा दुस्साहस किया है। ग्रामीणों ने मामले की जांच कर दोषियों के खिलापफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। सामाजिक कार्यकर्ता व ग्रामीण पत्रकार जगमोहन डांगी ने बताया कि साल-2016-17 में संस्कृति विभाग की ओर से कांसखेत में सड़क के किनारे खाली जगह पर वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की आदमकद मूर्ति स्थापित की गयी थी। यहीं पर एक पार्क भी बनाया गया।

architect-ad

ad12


डांगी ने कहा कि जिला प्रशासन से मामले की जांच कर कठोर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही खंडित की गयी मूर्ति की मरम्मत कर पूर्वत बनायी जाये। उधर, सोशल मीडिया में इस मामले को लेकर उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि यह एक राष्ट्रीय हीरो का है अपमान। मुख्यमंत्री से की मांग इस मामले में तत्काल कदम उठाएं ।चेतावनी दी जल्दी प्रतिमा को ठीक ना किया गया तो कासखेत जाकर सत्याग्रह करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.