advertisement

गाजी वाली की सियासी पिच पर ” नजाकत ” की ” सियासत “|click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, चुनावी डेस्क


गांव की सरकार यानि पंचायत चुनाव के चुनावी मौसम में नेतानगरी पर हाइवोल्टेज का करंट दौड़ा हुआ है। वादों व इरादों की बारिश में ग्रामीण भीग रहे हैं। गाजीवाली ग्राम पंचायत की प्रधानी पद को लेकर भी जोर-आजमाईश तेज होने लगी है। इस ग्राम पंचायत की प्रधानी पद पर नजाकत गुज्जर की चुनावी ताल कई मायनों में खास है। सियासी मौसम की नजाकत को देखते हुये नजाकत की सियासी पिच पर सजी फील्डिंग अन्य को टेंशन दे दी है।

करीब 2600 वोटरों वाली गाजीवाली ग्राम पंचायत के चुनाव को लेकर ग्रामीण भी खासे उत्साहित हैं। अब तक विकास कितना हुआ है और नेताओं के किये गये वादे कितने पूरे हुये हैं जनता इसका हिसाब किताब करने को आतुर है। इस ग्राम पंचायत की प्रधानी पद पर नजाकत गुज्जर की ताल काफी मजबूत मानी जा रही है। नजाकत का दावा व वादा है कि हर खाली हाथ को काम से जोड़ा जायेगा और नारी शक्ति को सम्मान मिलेगा। ग्राम पंचायत की बेटियों के लिये बड़ी योजनायें लायेंगे।

architect-ad


जातिगत समीकरणों के हिसाब से देखे तो एक मौटे अनुमान के अनुसार गाजीवाली ग्राम पंचायत में अकेले गुज्जर समाज की वोटों की संख्या करीब-करीब 600 हैं।

ऐसे में धुर्वीकरण की हवा को अपने पक्ष में मोड़ने मेें नजाकत कामयाब हुये तो फिर प्रधानी की कुर्सी की राह आसान हो जायेगी। हालांकि, अन्य प्रत्याशियों के सियासी तरकश में कई तीर हैं। आने वाले दिनों में नजाकत सियासत और मौके की नजाकत पर कितने खरे उतरे हैं इस पर भी काफी कुछ निर्भर करेगा। बहरहाल, फैसला जनता को ही करना है।

ad12

भी

Leave a Reply

Your email address will not be published.