advertisement

16 जीवित कुछए बरामद| आरोपी फरार| अनिल शर्मा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


जिला पंचायत के चुनावी शोर में अवैध शराब की तस्करी तो ही रही है वन्यजीव तस्कर भी सक्रिय हो रखे है। श्यामपुर पुलिस ने वन्य जीव तस्करी का भंडाफोड़ किया है। श्यामपुर पुलिस ने 16 जीवित कुछओं को बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है। मामले में मोटरसाइकिल भी पकड़ी गयी है लेकिन आरोपी फरार होने में कामयाब रहे। आरोपीे की धर-पक्कड़ को पुलिस ने कमर कस ली है।


चेकिंग के दौरान मुख्य मार्ग से ग्राम बहार पीली जाने वाले मार्ग के पास चेकिंग के दौरान गैंडीखाता की और से आ रही मोटर साइकिल पर सवार दो व्यक्तियों को चेकिंग पर रोकने का इशारा किया तो मोटरसाइकिल चालक द्वारा मोटरसाइकिल रोककर वापस गैंडीखाता तरफ घुमाकर मोटर साइकिल चालक तथा मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे व्यक्ति द्वारा बैग को छोड़कर जंगल की ओर भाग गये। बैग को खोल कर चेक किया तो वन्य जीव संरक्षण से संबंधित 16 जीवित कछुए बरामद हुये। फरार दोनों आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया तो घने जंगल का लाभ लेकर फरार हो गये।

architect-ad

आरोपियों की मोटरसाइकिल के आधार पर जानकारी कर शीघ्र गिरफ्तारी की कार्रवाई की जायेगी। बरामद वन्य जीव तथा मोटरसाइकिल के आधार पर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है। बरामद 16 जीवित वन्य जीव कछुआ को उचित रेख देखे हेतु वन विभाग के सुपुर्द किया जा रहा है।

बरामद माल-
वन्य जीव संरक्षित 16 (जीवित कछुआ )
एक मोटर साइकिल स्पलेंडर प्लस

ad12


पुलिस टीम-
1- विनोद थपलियाल so श्यामपुर
2_si राखी रावत
3- का0 रमेश
4- का0 धर्मेंद्र
5.का0 मोहन

Leave a Reply

Your email address will not be published.