” स्वच्छ रहोगे तो ही स्वस्थ रहोगे “| बोले धरती के भगवान| click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


चिकित्सक धरती के भगवान होते हैं। सेहत का ख्याल चिकित्सक ही रखते हैं। स्वस्थ रहने के लिये स्वच्छ रहना भी जरूरी है। मेला अस्पताल के चिकित्सकों ने छात्र-छात्रों के बीच पहंुंचकर उत्तम स्वास्थ्य के लिये स्वच्छता के महत्व को बताया। इसके लिये छात्रों को जागरूक भी किया गया।


दरअसल, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ राजेश गुप्ता के नेतृत्व में, मेला अस्पताल से चिकित्सकों का एक दल को पन्नालाल भल्ला म्यु. इंटर कालेज पहुंचा। चिकित्सकों के दल ने छात्र-छात्राओं को स्वच्छता और स्वास्थ्य के लिए जागरूक किया। चिकित्सक दल में मौजूद डॉ. निशात अंजुम ने छात्र-छात्राओं को समझाया कि कैसे आज पर्यावरण को संरक्षित करने की आवश्यकता है ताकि आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ और स्वस्थ्य धरती का अनमोल उपहार दे सकें। स्वास्थ्य जीवन के लिए स्वयं को और पर्यावरण को स्वच्छ रखना आवश्यक है।

डॉ. तेजस्विता बिष्ट ने गीला कूड़ा और सूखे कूड़े को अलग-अलग जमा करने के फायदों पर प्रकाश डाला। इस दौरान डॉ. वैभव कोहली ने कहा कि स्वच्छता और स्वास्थ्य का आपस में गहरा ताल्लुक है। उन्होंने कहा कि यदि आपके आसपास का माहौल स्वच्छ है तो उसका असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा।

ad12


कल्याण एवं अशोक चीकू ने कार्यशाला संपन्न कराने का कार्यभार निभाया। कार्यशाला में विद्यालय प्रशासन से दीपक उप्रेती , डॉ एस० पी० सिंह, सचिन इत्यादि मौजूद रहे। इस कार्यशाला में स्वच्छता व स्वास्थ्य संबंधी विषयो पर निबंध प्रतियोगिता एवं चित्रकारी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया और प्रतियोगिता जितने वाले बच्चों को पुरस्कार वितरित किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *