advertisement

गर्जना रैली @ DOON ON 8 OCTOBER-2022| click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस गर्जना रैली @ DOON ON 8 OCTOBER


विभिन्न मांगों को लेकर समन्वय समिति उत्तराखंड एवं चतुर्थ वर्गीय राज्य कर्मचारी महासंघ बडे़े आंदोलन की तैयारी में है।
आंदोलन की रणनीति को लेकर विभिन्न मांगों को लेकर समन्वय समिति उत्तराखंड एवं चतुर्थ वर्गीय राज्य कर्मचारी महासंघ ने कर्मचारियों के साथ गेट मीटिंग की। अब 8 सितंबर को हरिद्वार एक और गेट मीटिंग होगी और फिर मांगें पूरी नहीं हुयी तो 7 अक्टूबर को देहरादून के परेड ग्राउंड में गर्जना रैली होगी। गर्जना रैली @ DOON ON 8 OCTOBER

architect-ad


हरिद्वार में विभिन्न मांगों को लेकर समन्वय समिति उत्तराखंड एवं चतुर्थ वर्गीय राज्य कर्मचारी महासंघ के निर्देशों के अनुपालन में कर्मियों की 20 सूत्रीय मांगों को लेकर जिला क्षय रोग अधिकारी ,टी बी क्लिनिक के गेट पर कर्मचारियों के साथ गेट मीटिंग की।

गर्जना रैली @ DOON ON 8 OCTOBER

जिसमंे कर्मचारियों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष /संयोजक समन्वय समिति दिनेश लखेडा एवं जिलाध्यक्ष शिवनारायण सिंह एवं प्रदेश ऑडिटर महेश कुमार, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेन्द्र तेश्वर ने कहा कि कर्मचारियों का डाउन ग्रेड वेतन, एवं 10,16,26 वर्ष पर समयमान वेतनमान पूर्व की भांति हो, चतुर्थ श्रेणी कर्मियों का 4200 ग्रेड पे स्टर्फि़ंग पैटर्न के आधार पर लगाया जाना, कर्मचारियों की पदोन्नति में शिथलीकरण, वेतन विसंगति दूर की जाए, स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा कर्मचारियों को शत प्रतिशत सुविधा दी जाए पेंशनरों की कटौती को आधा करते हुए 50 प्रतिशत कटौती की जाए,निगमों, निकायों, स्वायसशी संस्थाओं को भी राज्य कर्मचारियों की भांति सुविधा दी जाए इन सभी मांगो को लेकर आंदोलन जारी रहेगा अगर संज्ञान न लिया गया तो 07 अक्टूबर को देहरादून परेड ग्राउंड से गर्जना रैली निकाली जाएगी।


जिला सचिव राकेश भँवर जिला ऑडिटर शीशपाल, उपाध्यक्ष मूलचंद चौधरी, वरिष्ठ सदस्य अजय रानी ने कहा कि कर्मचारियों की पुरानी पेंसन बहाल की जाए ,31 दिसम्बर और 30 जून को सेवनिर्वत्ति कर्मचारी की सेवा को 6 माह पूर्ण मानते हुए एक इंक्रीमेंट की सुविधा दी जाए,तदर्थ रूप से कार्य कर रहे कर्मचारियों को नियमित किया जाए और उनको पूरी सुविधा प्रदान की जाये ,स्वास्थ्य विभाग में एन एच एम में कार्य कर रहे कर्मचारियों की चार माह से वेतन नही मिला है समन्वय समिति उनको अपना समर्थन प्रदान करती है और पुरजोर मांग की जाती है कि तत्काल इनका वेतन और इनकी न्यायोचित मांगो पर सकारात्मक रुख अपनाया जाये। अगली गेट मीटिंग ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय, कालेज में दिनाँक 08 सितंबर को होगी आंदोलन की धार और तेज की जाएगी।

ad12


गेट मीटिंग में शामिल होने वाले कर्मचारियों में शिवनारायण सिंह, दिनेश लखेडा, महेश कुमार, राजेन्द्र तेश्वर, राकेश भँवर, शीशपाल,मुलचंद चौधरी, राकेश, सचिन,गुलशन कुमार, अनिल,अवनीश, वर्णिक,अजय रानी, रजनी, मुन्नी देवी इत्यादि ने अपनी मांगों के समर्थन में अपना रोष प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.