advertisement

यहां नौनिहालों को स्कूल भेजने से डर रहे हैं लोग| जयमल चंद्रा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जयमल चंद्रा, दुगड्डा


दुगड्डा व इसके आसपास के क्षेत्रों के लोग अपने नौनिहालों को स्कूल भेजने से डर रहे हैं। इस क्षेत्र में गुलदार की चहल-कदमी से ग्रामीण डरे-सहमे हुये हैं। ग्रामीण डरे भी हैं और गुस्से में भी। वन विभाग अब पिंजरे लगाने की तैयारी कर रहा है। वन-विभाग के कर्मचारियों की निगरानी में स्कूली बच्चों को समूह के रूप में स्कूल भेजा और लाया जा रहा है।

अभी एक-डेढ़ माह पहले दुगड्डा क्षेत्र में गुलदार ने एक महिला को अपना निवाला बना दिया था। उस वक्त बच्चे को स्कूल छोड़कर घर लौट रही महिला पर गुलदार ने हमला बोल दिया था। जिसमें महिला की मौत हो गयी थी। तभी यहां ग्रामीण डरे-सहमे हुये हैं। इस घटना के बाद भी क्षेत्र में गुलदार की चहल-कदमी हो रही है। स्थानीय जन अपने बच्चों को अकेले स्कूलों में भेजने में कतरा रहे हैं।

architect-ad

ad12

रेंज अधिकारी दुगड्डा प्रमोद गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि गुलदार की गतिविधि पर लगातार वन विभाग नजर बनाये हुए है। लगातार गश्त लगाई जा रही है। जिससे कोई अप्रिय घटना से बचा जा सके। गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया जा रहा है। वन कर्मी हाईवे पर स्कूली बच्चों को समूहों में स्कूल भेजने का कार्य कर रहे हैं। आदमखोर गुलदार के भय से ग्रामीण अपने बच्चों को हाईवे के रास्ते भेजने के लिए तैयार नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.