advertisement

ताकि किसी का जीवन बचाया जा सके| रक्तवीरों ने फिर किया रक्तदान| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


विश्व रक्त दाता दिवस के अवसर पर ब्लड बैंक हर मिलाप मिशन जिला हॉस्पिटल हरिद्वार द्वारा हैमिल्टन हाऊसवैयेर कंपनी सिडकुल हरिद्वार में एक स्वैछिक रक्तदान शिविर आयोजित किया। रक्तदान शिविर का उद्घाटन ब्लड बैंक प्रभारी डॉ रवींद्र चैाहान और डॉ पंकज जैन ने किया। डॉ रविंद्र चैाहान ने कहा कि रक्त कोष से थैलिसेमिया से पीड़ित बच्चों को प्रतिमाह दो से तीन यूनिट ब्लड की जरूरत होती हैं। जिसकी पूर्ति स्वैचिक् रक्तदान शिविरो मे रक्तदान और नियमित स्वैचिक रक्त दाता के द्वाराब्लड बैंक में रक्तदान से होती हैं।

जिन्हें ब्लड बैंक द्वारा फ्री में ब्लड उपलब्ध कराया जाता है और रक्तदान करने से शरीर में किसी भी प्रकार की कोई कमज़ोरी नही आती है| अपील की कि हर स्वस्थ व्यक्ति को वर्ष भर में दो से चार बार रक्तदान करना चाहिए, आपके द्वारा किये रक्तदान से किसी ज़रूरत मंद को जीवन दान मिलता है।

architect-ad

ad12


रक्तदान शिविर में कुल 63 डोनरों द्वारा रक्तदान किया गया। जिन्हें सर्टिफिकेट देकर समानित किया गया। और 79 लोगों के ब्लड ग्रुप और एचबी की जाँच की गयी। रक्तदान शिविर में डॉ तृभुवन बेंजवाल, प्रशांत चैहान, अभिषेक मिश्रा, महिपाल, राहुल, दिनेश चैारसिया. राजू, कुमारी प्रज्ञा आदि ने रक्तदान किया। ब्लड बैंक की टीम में महावीर चैाहान, आशुतोष भट्ट, निम्मी राणा, राखी जितवान, दिनेश जोशी, रैना, मनोज चमोली, नवीन बिन्जोला, वर्णिक चैाधरी, अनिल आदि ने अपना योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.