advertisement

मन-मंदिर में बसे ” शिव शंकर “| किया जलाभिषेक| भगवान सिंह रावत, ऋषिकेश

Share this news

सिटी लाइव टुडे, भगवान सिंह रावत, ऋषिकेश
महाशिव रात्रि के पावन पर्व पर तीर्थनगरी ऋषिकेश में भी आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। शिवभक्तों ने जलाभिषेकर मनवांछित फल की कामना की। दो साल बाद वीरभद्र क्षेत्र में लगे मेले में स्थानीय लोग उमड़ पड़े और यहां लगे चरखी बड़े-बड़े झूलों और मौत के कुएं का आनंद लिया।

महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर ऋषिकेश तीर्थ क्षेत्र के श्री नीलकंठ महादेव, वीरभद्र चंद्रेश्वर महादेव मंदिर में हजारों की संख्या में भक्तों ने जलाभिषेक किया। तीर्थ नगरी और उसके आसपास के क्षेत्र में सोमवार से ही भक्तों की आमद शुरू हो गई थी और रात्रि से ही स्थानीय लोगों के साथ बाहर से आये। श्रद्धालुओं ने सिद्धपीठ वीरभद्र, सोमेश्वर और चंद्रेश्वर महादेव सहित नीलकंठ में लंबी-लंबी कतारें लग गईं थीं। हजारों की संख्या में भक्तों ने दर्शन करके जलाभिषेक किया। जानकी सेतु के समीप महाकाल बाबा के भक्तों ने साधु संतों और राहगीरों के लिए भंडारे का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर मुनी की रेती प्रेस क्लब के पत्रकारों ने भी जानकी सेतु के समीप पिपलेश्वर शिवलिंग पर जल चढ़ाकर महादेव से विश्व शांति की कामना की। इस अवसर पर क्लब के सदस्य सूर्य चंद्र सिंह चैहाान, आशीष कुकरेती, संजय बडोला, रेखा भंडारी भगवान सिंह रावत आदि पत्रकार उपस्थित थे

architect-ad

ad12


Leave a Reply

Your email address will not be published.