advertisment

….तो कोटद्वार हाॅट सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला !| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, कोटद्वार


कोेटद्वार हाॅट सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होने के कयास भी लगाये जाने लगे हैं। 2012 में तत्कालीन मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के चुनाव हारने से खासी सुर्खियों मे आयी कोटद्वार विधानसभा सीट पर पहली बार त्रिकोणीय मुकाबला होने के कयास लग रहे हैं। अब आने वाले कुछ ही दिनों में कयास क्या और किस ओर रूख करते हैं यह भी दिलचस्प होगा।


कोटद्वार सीट पर 10 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं। इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह नेगी का खासा जनाधार है। जनता के बीच सक्रियता और व्यवहार कुशलता उनकी खूबी भी है और ताकत भी। कोटद्वार सीट पर सुरंेद्र सिंह मजबूत प्रभाव रखते हैं। पिछले कुछ सालों में कार्य होने से स्थिति को मजबूत बनती है।

advertisment4

ad12


लेकिन, कुछ प्रत्याशियों के चुनाव में कूदने से परंपराग वोट पर सेंधमारी का खतरा भी हो सकता है। भाजपा ने ऋतु खंडूरी पर दांव खेला है। ऋतु खंडूरी का मजबूत पक्ष कैडर वोट के साथ पूर्व सीएम बीसी खंडूरी की छवि भी है। भाजपा से बागी होकर निर्दलीय चुनावी ताल ठोक चुके धीरेंद्र सिंह चैाहान भी जनता के बीच मजबूत पकड़ व पहुंच रखते हैं। यहीं से कोटद्वार हाॅट सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होने के भी कयास लगने शुरू हो गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.