advertisement

31 जनवरी तक 12वीं तक के स्कूल बंद| पढ़िये नयी एसओपी

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


कोविड का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। उत्तराखंड में कोविड प्रतिबंधों को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। राज्य में 31 जनवरी तक आंगनबाड़ी से लेकर 12वीं तक के सभी सरकारी, सहायताप्राप्त अशासकीय और निजी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। इनमें आनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी।


रविवार को इस संबंध में गाइडलाइन जारी कर दी गई है। इस बार प्रतिबंध में चुनाव आयोग की गाइडलाइन को भी शामिल किया है। इसके तहत राजनीतिक दलों को राहत दी गई है। 31 जनवरी को नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद दलों को छोटी सभाओं की अनुमति होगी। शर्त है कि इनमें अधिकतम 300 या मैदान की कुल क्षमता के 50 प्रतिशत लोग ही शामिल हो सकेंगे। रैली, प्रदर्शन, रोड शो, पदयात्रा, बाइक रैली जैसे आयोजन नहीं होंगे। घर-घर जनसंपर्क को अब पांच के स्थान पर 10 व्यक्तियों को अनुमति होगी। इसके अलावा प्रदेश में अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों के कोविड वैक्सीनेशन या कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता की भी अब जरूरत नहीं होगी।
राज्य में लागू कोविड प्रतिबंध की अवधि शनिवार को खत्म हो गई। इसे देखते हुए उच्च स्तर पर हुए मंथन के बाद शासन ने प्रतिबंध को 31 जनवरी तक बढ़ाने का निर्णय लिया।

architect-ad

ad12

तय किया गया है कि प्रदेश में नाइट कर्फ्यू रात 10 से सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा। इसी प्रकार से स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क 31 जनवरी तक बंद रहेंगे। मनोरंजन, शैक्षिक व सांस्कृतिक समारोह भी नहीं होंगे। जिम, शापिंग माल, सिनेमा हाल, होटल, रेस्तरां, ढाबे, स्पा, सैलून, थिएटर, आडिटोरियम, सभाकक्ष, खेल संस्थान, स्टेडियम व खेल मैदान 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। विवाह समारोह में स्थल के 50 प्रतिशत क्षमता के साथ व्यक्तियों को शामिल होने की अनुमति होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.