advertisement

पौड़ी| डांडा नागराजा और चिनवाड़ी पम्पिंग योजनाएं ठप्प|साभार-वरिष्ठ पत्रकार अजय रावत

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-साभार-वरिष्ठ पत्रकार अजय रावत

साफगोई से लिख रहा हूँ कि 30 दिसंबर को मेरी पौड़ी के मौजूदा माननीय विधायक मुकेश कोली जी से दूरभाष पर बात हुई थी, बेशक विधायक जी ने भी सियासत से इतर क्षेत्र की मुख्य समस्याओं पर ही बातचीत केंद्रित रखी, बात हुई तो सिर्फ डांडा नागराजा व चिनवाड़ी पम्पिंग योजनाओं के सफेद हाथी बने होने को लेकर। बेशक विधायक महोदय भी इसे लेकर संजीदा लग रहे थे, लेकिन आज दिन तक हालात जस के तस हैं।

यदि माननीय विधायक ने अधिकारियों को निर्देशित किया और बावजूद उसके कोई कार्रवाई न हुई तो यह प्रदेश में नौकरशाही की मनमानी का ज्वलन्त उदाहरण है, और यदि विधायक जी ही इस बाबत बात करने में विस्मृत हो गए तो फिर हम निःशब्द हैं।

architect-ad

ad12

यह दोनों योजनाएं करीब 55 करोड़ का बजट खर्च कर बनी हैं, डांडा नागराजा योजना के लिए तो बाकायदा पेयजल निगम द्वारा जल संस्थान पौड़ी को हस्तांतरण का पत्र भी जारी कर दिया गया है। लेकिन पौड़ी विधान सभा की हज़ारों की आबादी के लिए निर्मित यह दोनों योजनाएं ग्रामीणों का मुंह चिढ़ा रही हैं। जन प्रतिनिधि तो फ़िलहाल चुनावी तमाशे में टिकट टिकट का खेल खेल रहे हैं, लेकिन उम्मीद है जिला प्रशासन District Magistrate Pauri Garhwal इस ओर ध्यान देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.