Pauri News….ताकि गरीब का बच्चा भी पढ़े और आगे बढ़े| यह बात तो बहुत दूर तक जायेगी| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी गढ़वाल


गरीब का बच्चे की शिक्षा में बाधायें आती हैं। आर्थिक से लेकर अन्य समस्यायें आती ही हैं। यह बात भी ठीक ही है लेकिन सरकारी स्तर पर गरीब बच्चों के लिये योजनायें भी संचालित हो रही हैं। दिल्ली की एक संस्था सरकार के प्रयासों व योजनाओं को आईना दिख रही है। संस्था ऐसाा कुछ कर रही है तो आप भी कहोगे कि वाह क्या बात है। आइये, इस इस खबर में इस पर ही फोकस करते हैं।

दिल्ली की एक समाजिक संस्था एक दशक से पहाड़ की दुर्गम क्षेत्र के सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं की हर छोटी बड़ी जरूरत को कर रही है पूरी आज 12 दिसंबर 2023 को एन इनीशिएटिव टच योर सोल के संस्थापक श्रीमती मधु चौधरी व उनकी टीम के सदस्य आज तय कार्यक्रम के तहत राजकीय इंटर कॉलेज पुरिया डांग में पहुंचे जहां संस्था का राजकीय इंटर कॉलेज पुरियाडांग में क्षेत्र के अभिभावकों एवं विद्यालय में छात्र छात्राओं ने उनका जोरदार स्वागत किया गया।यह संस्था विगत 3 वर्षों से राजकीय इंटर कॉलेज पुरियाडांग के सभी बच्चों को जूते जुराब ट्रैकसूट स्वेटर स्कूल बैग पानी की बोतल टिफिन बॉक्स मल्टीविटामिन बरसात के लिए छाते बालिकाओं के लिए सेनेटरी पैड उपलब्ध कराए गये।

ad12

विद्यालय में इस संस्था द्वारा बालकों के लिए एक आधुनिक सुलभ शौचालय का निर्माण भी कराया गया। जिस समस्त विद्यालय परिवार ने संस्था की सीईओ मधु चौधरी ने छात्राओं जन संवाद भी किया उन्होंने कहा की आपको उपलब्ध कराई गई जरूरतमंद वस्तुओं का सही उपयोग करने की अपील की कुछ प्रतिभा वान बालिकाओं ने उनकी चित्र भी बनाकर उन्हें भेंट की। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री मनोज कुमार घुनियाल, विद्यालय संरक्षक श्री सुरेंद्र सिंह नेगी एसएमसी अध्यक्ष श्री जसवीर सिंह रावत सीआरसी समन्वयक प्रेम प्रकाश कुकरेती विद्यालय का समस्त शिक्षक शिक्षिकाए पंचाली संकुल के सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक तथा स्थानीय जनता अभिभावक भारी संख्या में उपस्थिति रही। कार्यक्रम का संचालन इस संस्था के विद्यालय समन्वयक राकेश भारती ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *