राम पंजवानी मेमोरियल अंडर-19-डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट|दून बलूनी क्रिकेट अकादमी के सिर सजा विजेता का ताज| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे,रायवाला

राम पंजवानी मेमोरियल अंडर-19 डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट का सफलतापूर्वक आयोजनो माँ आनन्दमयी मेमोरियल विद्यालय,रायवाला में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। फाइनल मैच दून बलूनी क्रिकेट अकादमी बनाम आयुष क्रिकेट अकादमी के बीच खेला गया।

बादल छाए रहने पर आयुष क्रिकेट अकादमी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। दून क्रिकेट अकादमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में कुल 183/9 का स्कोर बनाया। पहले पावरप्ले में दून बलूनी के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की लेकिन दूसरे पावरप्ले में विकेट जल्दी आ गए। आयुष क्रिकेट अकादमी के गेंदबाज अमर भारद्वाज ने 2.88 की इकॉनमी के साथ कुल 8 ओवरों में चार विकेट लिए।

advertisment

दून बलूनी क्रिकेट अकादमी ने तीसरे पावरप्ले में मजबूत वापसी की क्योंकि उन्होंने कुल 183 का मैच जीत लिया। एसएम सैफन ने निचले मध्य क्रम में 47 * (52) के साथ सबसे अधिक योगदान दिया। आयुष क्रिकेट अकादमी के गेंदबाज विनायक बलूनी ने एक और शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 6 ओवर फेंके और 3.17 की इकॉनमी के साथ तीन विकेट लिए।

जवाब में आयुष क्रिकेट अकादमी को इस टूर्नामेंट में अब तक की सबसे खराब शुरुआत मिली ,क्योंकि उसने केवल बारह रन में तीन विकेट गंवाए, उत्कर्ष यादव ने आठ ओवर में दो विकेट झटके। बाद में आयुष क्रिकेट अकादमी ने वापसी की।

अभिषेक शुक्ला को उनके मैच विजयी गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक दून बलूनी क्रिकेट अकादमी के विकास यादव 8 आउट होने के साथ थे। टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर दून बलूनी क्रिकेट अकादमी के संस्कार रावत थे जिन्होंने 204 रन बनाये व 3 विकेट आउट किए।

टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज एमएएमएस क्रिकेट अकादमी के सक्षम यादव 13 विकेट लेकर रहे। टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज MAMS क्रिकेट अकादमी के राज्यवर्धन सिंह 311 रन के साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज के रूप में सम्मानित किया गया।

PC VERMA मुख्य अतिथि के रूप में और श्री विजय प्रताप मल्ला (सचिव डीसीए) विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। उनके साथ श्री सुमित डोभाल (सीएयू संचालन सचिव), अनिल डोभाल (संयुक्त सचिव डीसीए देहरादून), अनिल मोहन बर्थवाल (डीसीए हरिद्वार के सचिव) भी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

ads

MAMS क्रिकेट अकादमी के निदेशक अर्पित पंजवानी और प्रिंसिपल केशर पटेल ने उन्हें सुविधा प्रदान की और दोनों टीमों को पुरस्कार राशि और ट्रॉफी के साथ बधाई दी। मुख्य कोच हिमांचल यादव और MAMS क्रिकेट अकादमी के सहायक कोच प्रीतम माजी ने सफलतापूर्वक इस कार्यक्रम का आयोजन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *