advertisment

उत्तराखंड मुक्केबाजी संघ के उपाध्यक्ष बनने पर डा विशाल गर्ग को दी बधाई| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

CITY LIVE TODAY, MEDIA HOUSE

ad12

हरिद्वार से डॉ विशाल गर्ग को उत्तराखंड मुक्केबाजी संघ में उपाध्यक्ष चुने जाने पर शहर के गणमान्य और सम्मानित सज्जनों ने बधाई दी और पुष्पगुच्छ देकर हरिद्वार की उपस्थिति को उत्तराखंड मुक्केबाजी संघ में दर्ज कराने के लिए बधाई दी। डॉ विशाल गर्ग के खेलों के प्रति समर्पण भावना की प्रशंसनीय भूमिका को सराहा। इस मौके पर हरिद्वार मुक्केबाजी संघ के सचिव नवीन चौहान को भी बधाई दी। डॉ विशाल गर्ग ने बताया कि कल 7 दिसंबर को जॉली ग्रांट के एक होटल में हुए चुनाव प्रक्रिया में विभिन्न जनपदों के आए प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से उन्हें उत्तराखंड मुख्य बाजी संघ का उपाध्यक्ष मनोनीत किया और हरिद्वार मुक्केबाजी संघ के विगत वर्षों में किए गए कार्य की सराहना की।

   विगत 6 वर्षों में हरिद्वार मुक्केबाजी संघ ने 2016 एक राष्ट्रीय महिला प्रतियोगिता कराके हरिद्वार में मुक्केबाजी प्रतियोगिताओ का शुभारंभ किया था।  उसके बाद हरिद्वार मुक्केबाजी संघ ने विभिन्न राज्य स्तरीय प्रतियोगिता हरिद्वार में आयोजित की है तथा विभिन्न बालक-बालिकाओं के ट्रेनिंग कैंप भी संघ के द्वारा पर आयोजित कर हरिद्वार में मुक्केबाजी हो बढ़ाने का अति महत्वपूर्ण कार्य किया है। डॉ विशाल गर्ग ने बताया कि 2016 से पहले हरिद्वार में मुक्केबाजी खेल का नाम भी नहीं था परंतु जब से वह हरिद्वार मुक्केबाजी संघ में अध्यक्ष बने हैं तब से हरिद्वार के खिलाड़ियों में मुक्केबाज बनने की चाहा भी बढ़ रही है। और विगत वर्षों से हर वर्ष प्रतिभागियों की संख्या भी बढ़ती जा रही है डॉ विशाल ने बताया की अभी संपन्न हुए खेल महाकुंभ के अंतर्गत जिला प्रतियोगिता में 65 बालक बालिकाओं ने प्रतिभाग किया और यह संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है। 
       मेरा मानना है कि सभी बालक बालिकाओं को एक बार मुक्केबाजी में जरूर आना चाहिए इससे आत्मविश्वास और आत्मरक्षा में वृद्धि होती है और आप एक खिलाड़ी बनने की प्रेरणा मिलती है डॉ विशाल ने बताया कि जरूर नहीं आपका बालक राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बने। अपने बालक को खेलने के लिए आगे लाएं जिससे वह चाहे जिला स्तर पर प्रतिभाग करें परंतु खेलने की भावना विकसित करें।  आजकल हमारे शिक्षा में मानसिक विकास पर ही जोर  दिया जाता है परंतु बच्चों का चहुमुखी विकास खेलों के द्वारा ही होता है।  खेलों के द्वारा ही बच्चों की शारीरिक क्षमता का विकास होता है। 
       हमारा लक्ष्य है की हरिद्वार के ज्यादा से ज्यादा बालक मुक्केबाजी खेल में आए और अपने को खिलाड़ी बनाने का प्रयत्न करें। इसी लक्ष्य को संघ के द्वारा आगे बढ़ाते हुए जनवरी माह में एक मुक्केबाजी में पहली बार इनामी प्रतियोगिता हरिद्वार में उत्तराखंड मुक्केबाजी संघ के माननीय अध्यक्ष महोदय श्री अजय सिंह जी ने की है जिससे कि बच्चों ने खेल मुक्केबाजी खेल के प्रति और रुझान बढ़े तथा ज्यादा से ज्यादा बालिकाएं इस खेल में आगे आकर हरिद्वार जिले का नाम और उत्तराखंड का नाम रोशन करें तथा हरिद्वार मुक्केबाजी संघ के सचिव नवीन चौहान ने कहा की विगत वर्षों में हरिद्वार के बालक बालिका अब मुक्केबाजी खेल में अपना कर हरिद्वार का पर दिन प्रतिनिधित्व उत्तराखंड राज्य की प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर कर रहे हैं।  आने वाले समय में हरिद्वार में भी कुशल और सक्षम मुक्केबाज निकलकर भारतवर्ष में हरिद्वार जिले का नाम रोशन करेंगे। डॉ विशाल गर्ग और सचिव नवीन चौहान को बधाई देने के लिए विभिन्न संस्थाओं से माननीय सज्जनों ने आकर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। अपना तन-मन-धन से जिला मुक्केबाज़ी संघ को साथ रहने का भरोसा दिया। इस मौके पर संघ के पदाधिकारी एवं सदस्य नरेंद्र सिंह, कर्नल शर्मा ,डॉ पवन सिंह, डॉ अरविंद पवार, राहुल बैंसला, सुधीर जोशी,मयंक शर्मा, राजेंदर भारद्वाज, सुखबीर सिंह, आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.