advertisement

व्योम फाउंडेशन के साथ डीआरएस फाउंडेशन ने मिलाया हाथ |विकास झा की रिपोर्ट

Share this news

CITYLIVE TODAY. MEDIA HOUSE

हरिद्वार। दिव्यांगो के लिए समर्पित संस्था व्योम फाउंडेशन की गतिविधियां एक बार पुनः पटरी पर लौटने जा रही हैं। ‌ डीआरएस फाउंडेशन के साथ मिलकर संस्था एक बार पुनः दिव्यांग बच्चों के लिए ट्रेनिंग सेंटर व कैंप का आयोजन शुरू करने जा रही है। संस्था की गतिविधियां प्रारंभ होने के पश्चात एक बार फिर दिव्यांग बच्चों को प्रशिक्षण प्राप्त करने का अवसर मिलेगा एवं उनके अभिभावकों की चिंता का भी समाधान हो सकेगा। ‌

व्योम फाउंडेशन के संस्थापक विभाष मिश्रा के साथ सोमवार को डीआरएस फाउंडेशन के संस्थापक निशांत चौधरी ने भेंट वार्ता कर संस्था को आगे बढ़ाने का सूझाव दिया। ‌ इस मौके पर निशांत चौधरी ने कहा की व्योम फाउंडेशन दिव्यांगों के लिए पिछले कई वर्षों से लगातार कार्य कर रहा है कोविड-19 के चलते संस्था की गतिविधियां थम गई थी। जिसे पुनः शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है।

architect-ad

उन्होंने कहा विभास मिश्रा ने स्वयं संस्था का समस्त खर्च वहन करते हुए अनेक दिव्यांग बच्चों की सहायता की और उन्हें संस्था से जुड़ कर खुशी महसूस हो रही है। उन्होंने कहा एवं फाउंडेशन के तत्वावधान में जल्द ही निशुल्क कैंप का आयोजन किया जाएगा। ‌ इसके साथ ही हरिद्वार में एक सेंटर भी चलाने की व्यवस्था की जाएगी। ‌ विभास मिश्रा ने बताया कि उनका लगातार प्रयास चल रहा है कि दिव्यांग बच्चों को सामर्थ्यवान बनाकर सम्मान के साथ जीवन बिताने का अवसर मिल सके।

ad12

इसके लिए उन्होंने हरिद्वार में विधिवत सेंटर के साथ निशुल्क कैंप लगाकर प्रयास भी किया। ‌ अब निशांत चौधरी के जुड़ जाने से उनके उत्साह में वृद्धि हुई है भविष्य में ज्यादा से ज्यादा बच्चों को संस्था से जोड़कर सामर्थ्यवान बनाने का प्रयास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.