advertisement

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चेलुसैंण में 250 LPM क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण| जयमल चंद्रा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जयमल चंद्रा

यंमकेश्वर विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने द्वारीखाल विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चेलुसैंण में पहुंचकर 250 LPM क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट, एक्स-रे मशीन और पैथोलॉजी लैब का लोकार्पण किया। इस अवसर पर विधायक ऋतु खण्डूड़ी भूषण ने कार्यक्रम में क्षेत्रीय जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज उनकी विधानसभा में भी ऑक्सीजन प्लांट बनकर तैयार हो गया है ओर अब कही भी ऑक्सीजन की कमी नही होगी, कोरोना संकट में राज्य सरकार ने बेहतरीन कार्य किया और आज राज्य में सभी जिले में ऑक्सीजन प्लांट मौजूद है, आज राज्य में भाजपा सरकार के द्वारा जनता के लिए अनेको कार्य किये जा रहे है

architect-ad

अटल आयुष्मान योजना से आज लोगो को इलाज के खर्चे से मुक्ति मिल गई है और आज सभी बड़े हॉस्पिटलों में अटल आयुष्मान योजना के तहत लोगो का मुक्त में इलाज हो रहा है। विधायक ने अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन को धन्यवाद प्रेषित कर आभार व्यक्त किया ओर बताया कि इस ऑक्सिजन प्लांट की क्षमता 250 LPM है जिससे अन्य अस्पतालों में भी ऑक्सिजन उपलब्ध करवाया जाएगा,इसके साथ ही एक्सरे व पैथोलॉजी लैब के लिए अब जनता को कहीं जाने की आवश्यकता नही पड़ेगी उनका बेहतर इलाज अब यही अस्पताल में होगा,।


कार्यक्रम के दोरान विधायक ने जनसमस्याओं को भी सुना व तत्काल सम्बंधित विभाग को फोन कर कार्यवाही हेतु निर्देशित किया जनता ने सुराड़ी चेलुसैंण सड़क निर्माण,अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन की मांग,चेलुसैण क्षेत्र में पानी की समस्या व अन्य समस्या भी रखी गयी जिसके लिए विधायक ने शीघ्र ही इन समस्यों के निराकरण के लिए सबन्दित अधिकारयों को निर्देश दिए ।


विधायक प्रतिनिधि गौरव सुयाल ने बताया कि अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन के द्वारा वित्त पोषित कर व ज़िला प्रशासन द्वारा स्ट्रक्चर बनाने का काम किया गया है ,250 LMP क्षमता के इस ऑक्सीजन प्लांट से यमकेश्वर विधानसभा के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में ऑक्सीजन की कमी को पूरा किया जाएगा।

ad12


इस अवसर पर द्वारीखाल के चिकित्सा प्रभारी डॉ अनुज सिसोदिया,मण्डल अध्यक्ष अर्जुन कण्डारी,बिजेंद्र बिष्ठ ,ज्येष्ठ उपप्रमुख नीलम नैथानी,कनिष्ठ उपप्रमुख रविन्द्र रावत,किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष जयकृत रावत,चंद्रमोहन,सामाजिक कार्यकर्ता जयमल चन्द्रा सहित अनेक जनप्रतिनिधि व क्षेत्रीय जनता उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.