advertisement

सिडकुल में दुर्गा पूजा की धूम | पूर्वांचल समाज ने किया दुर्गा पूजा का आयोजन | विकास झा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, विकास झा

पूर्वांचल उत्थान संस्था एवं नव दुर्गा युवा समिति 2021 के संयुक्त तत्वाधान में ओम एनक्लेव, राजा बिस्कुट के निकट में पूर्वांचल समाज के लोगों द्वारा शारदीय नवरात्र पूजा का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम संयोजक दिलीप कुमार झा ने बताया कि लगातार तीसरे साल ओम एनक्लेव, नेहरू एनक्लेव सहित आसपास के सभी कालोनियों के लोग मिलकर दुर्गा पूजा का आयोजन करते चले आ रहे हैं।

architect-ad

पूर्वांचल में दुर्गा पूजा का विशेष महत्व है। इसमें शारदीय नवरात्र दुर्गा पूजा का विशेष आयोजन किया जाता है। इस कड़ी में तीर्थ नगरी हरिद्वार में रहने वाले पूर्वांचल के लोगों ने मिलकर दुर्गा पूजा की शुरुआत की है। जिसमें मां भगवती की प्रतिमा स्थापित कर पूरे 9 दिन तक पूजा-अर्चना की जाती है एवं दसवे दिन मां भगवती की प्रतिमा का विसर्जन किया जाता है। उन्होंने कहा प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग आकर मां भगवती की पूजा आराधना करते हैं और मनोकामना को पूरा करने का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।

ad12

उन्होंने कहा प्रतिदिन सुबह 6:30 बजे एवं शाम को 7:30 बजे मां भगवती की पूजा आराधना के साथ विशेष आरती की जाती है। पूजा के दौरान भगवती का जागरण एवं समापन पर विशाल भंडारे का आयोजन भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.