डीएम के अनुरोध पर ब्रह्मचारी आत्मबोधानंद किया शहद लेना शुरू| विकास झा की रिपोर्ट

Share this news

CITY LIVE TODAY. MEDIA HOUSE- VIKASH JHA

डीएम विनय शंकर पांडे के आश्वासन पर ब्रह्मचारी आत्मबोधानंद ने गुरुवार से शहद लेना शुरू कर दिया है। डीएम ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही मातृ सदन की मांगों को लेकर उत्तराखंड सरकार को पत्र लिखेंगे और अनशन को समाप्त करने की कोशिश करेंगे।


गौरतलब है कि मातृ सदन के ब्रह्मचारी आत्मबोधानंद मातृ सदन की मांगों पर कार्रवाई की मांग को लेकर अनशन कर रहे है। नमक, शहद और नींबू जल के साथ सेवन कर रहे थे।‌‌शासन की बेरुखी से आहत होकर उन्होंने शहद लेना छोड़ दिया था। गुरुवार को अनशन के 44वें दिन अनशन को समाप्त कराने हरिद्वार के डीएम विनय शंकर पांडेय और एसएसपी योगेंद्र रावत मातृ सदन पहुंचे। उन्होंने अनशन को समाप्त कराने के लिए संस्थापक स्वामी शिवानंद से लंबी वार्ता की और अनशन को समाप्त कराने का अनुरोध किया। लेकिन स्वामी शिवानंद ने मांगों पर कार्रवाई से पूर्व अनशन समाप्त करने से इंकार कर दिया। इसके बाद डीएम ने मांगों को लेकर उत्तराखंड सरकार को पत्र भेजकर कारवाई का आश्वासन दिया। डीएम के आश्वासन पर स्वामी शिवानंद के निर्देश पर ब्रह्मचारी आत्मबोधानंद ने शहद ग्रहण करना शुरू कर दिया है। हालांकि अनशन जारी है।

ad12

डीएम साहब ने कहा मातृ सदन के स्वामी शिवानंद से सभी मांगों पर चर्चा की गई है गुरुवार से उनके अनुरोध आत्माबोधानंद ने शहद लेना शुरू कर दिया है। मातृ सदन की मांगों को लेकर शासन को पत्र भेजकर अवगत कराया जाएगा। जल्दी उनका अनशन भी समाप्त करा दिया जाएगा। वही स्वामी शिवानंद का कहना है कि डीएम साहब ने मांगों को लेकर सरकार को पत्र भेजकर अवगत कराने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही उन्होंने पद्मावती की चिकित्सा के लिए फिजियोथैरेपिस्ट में उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा मांगे पूरी होने तक अनशन जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *