tanejav1

हर घर से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी | रोजगार मिलने तक हर माह 5000 बेरोजगारी भत्ता | केजरीवाल के बड़े वायदे | पढ़िये पूरी खबर

adhirajv2

Share this news

सिटी लाइव टुडे, हल्द्वानी


दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के तीसरे उत्तराखंड दौरे में घोषणाओं की बौछार की है। उन्होंने इस दौरान छह बड़ी घोषणाएं की हैं। जिसमें हर घर से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने, सरकार बनने के 6 महीने में 1 लाख सरकारी नौकरियां देने। रोजगार मिलने तक हर महीने 5000 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने और उद्योगों में उत्तराखंड़ियों को 80 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की है।

advertisment


केजरीवाल ने हलद्वानी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में विरोधी पार्टियों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को 21 साल हो गए 21 साल इन पार्टियों ने उत्तराखंड की दुर्दशा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पहाड़, जंगल सब लूट लिए। पिछले कुछ दिनों और महीनों से 21 सालों की दुर्दशा को 21 महीनों में ठीक करने का प्लान बना रहे हैं। वही प्लान जनता के सामने ला रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा आज देवभूमि में युवाओं के दर्द के बारे में बात करने आया हूं। उत्तराखंड के युवा को जब भी अवसर मिला उसने गजब का काम करके दिखाया, लेकिन पिछले 21 सालों में इन्होंने जैसी दुर्दशा उत्तराखंड की है वैसे ही युवाओं की दुर्दशा की। अवसर के अभाव में युवाओं को अपना घर बार छोड़कर जाना पड़ता है। कोई अपना घर नहीं छोड़ना चाहता सब अपने घर अपने गांव में रहना चाहते हैं। आज उत्तराखंड की सबसे बड़ी समस्या युवाओं का पलायन बन गई है।

ads


आज उत्तराखंड के युवा बहुत ज्यादा दुखी है। हर युवा को रोजगार चाहिए वह भीख नहीं मांग रहा है यह उसका अधिकार है। यह हो सकता है अगर अच्छी नियत वाली सरकार हो। केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर आप भाजपा को वोट दोगे तो हर महीने एक मुख्यमंत्री मिलेगा और अगर आप आम आदमी पार्टी को वोट देंगे तो 5 साल का स्थाई मुख्यमंत्री मिलेगाए जा। आपके बच्चों को रोजगार देगाण्

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *