tanejav1

आनलाइन जनता मिलन | शिकायतें दर्ज और निस्तारण के आदेश | पढ़िये पूरी खबर

adhirajv2

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-हरिद्वार


जिलाधिकारी हरिद्वार सी रविशंकर के निर्देर्शों के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी हरिद्वार सौरभ गहरवार ने, जनपद हरिद्वार के आम जन-मानस की समस्याओं के निस्तारण हेतु वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में जन-समस्याओं को सुना।
सर्वप्रथम जनता मिलन कार्यक्रम में इब्राहिमपुर रूड़की निवासी रामकुमार ने अपने पुत्रों के साथ पारिवारिक एवं मकान सम्बन्धी विवाद की शिकायत की। इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने संयुक्त मजिस्ट्रेट रूड़की को नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिये। एक अन्य शिकायत में पूर्वी अम्बर तालाब रूड़की निवासी राकेश कुमार द्वारा उनके घर के लिये आने वाले रास्ते पर अतिक्रमण किये जाने संबंधी शिकायत दर्ज करायी गयी। मुख्य विकास अधिकारी ने अतिक्रमण के संबंध में शिकायतकर्ता को तुरन्त ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रूड़की के कार्यालय में सम्पर्क करने को कहा तथा ज्वांइण्ट मजिस्ट्रेट को इस सम्बन्ध में यथोचित कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

advertisment


तहसील भगवानपुर निवासी बबलू एवं अन्य ने राशन डीलर द्वारा राशन वितरित न करने की शिकायत दर्ज करायी। इस संबंध में सीडीओ द्वारा जिला पूर्ति अधिकारी हरिद्वार को तीन दिन के भीतर जांच कर दोषी पाये जाने पर संबंधित राशन डीलर के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये।
हरिपुरकलां निवासी जे.पी. बलूनी द्वारा दूषित जल एकत्रित होने के संबंध में शिकायत दर्ज करायी। इस संबंध मंे सीडीओ द्वारा डीपीआरओ हरिद्वार को पानी की निकासी के लिए सभी संबंधित विभागों से समन्वय करने तथा आवश्यक कार्ययोजना बनाते हुये एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
शिकायतकर्ता निरंकार द्वारा जगजीतपुर में चकमार्ग पर अवैध कब्जे की शिकायत की गयी। इस संबंध में तहसीलदार हरिद्वार को जांच करने के निर्देश दिये गये। इसके अतिरिक्त भगवानपुर से शिकायतकर्ता सुधीर कश्यप द्वारा तालाब के पानी के निकासी के संबंध में अपनी शिकायत रखी। इस पर सीडीओ ने सम्बन्धित पक्ष को एसडीएम भगवानपुर कार्यालय से सम्पर्क स्थापित करने को कहा तथा एसडीएम भगवानपुर को उक्त शिकायत के निस्तारण के निर्देश दिये।

आज के जनता मिलन कार्यकम में तहसील हरिद्वार से सम्बन्धित जाति, आय प्रमाण पत्र आदि से संबंधित कुल पांच मामले सामने आये। इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने त्वरित निस्तारण के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे दिये गये निर्देशों के अनुसार प्राप्त शिकायतों का समय से निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

ads


जनता मिलन कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व हरिद्वार केके मिश्रा, सचिव एचआरडीए डाॅ0 ललित नारायण मिश्रा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रूड़की अपूर्वा पाण्डेय, नगर आयुक्त नगर निगम हरिद्वार जयभारत सिंह, एसडीएम लक्सर एसएस नेगी, एसडीएम भगवानपुर, महाप्रबन्धक जिला उद्योग पल्लवी गुप्ता, डीएसओ हरिद्वार केके अग्रवाल, जिला पंचायतराज अधिकारी श्री रमेश चन्द्र त्रिपाठी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी पूरण सिंह तोमर, मुख्य उद्यान अधिकारी नरेन्द्र यादव, जिला बचत अधिकारी सुरेन्द्र सिंह पाल आदि वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *