advertisement

रोटरी क्लब ने पौधरोपण कर कैदियों को खेल और जरूरी सामान का वितरण किया

Share this news

CITYLIVE TODAY. MEDIA HOUSE

कोरोना महामारी की इस संकट की घड़ी में शहर की कई संस्थाओं ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इनमें हरिद्वार रोटरी क्लब का नाम भी शामिल है। संस्था ने महामारी में न केवल लोगों की मदद की ब्लकि अस्पतालों में भी जरूरी सामान उपलब्ध करवाया।


हरिद्वार में रोटरी क्लब हरिद्वार के डिस्ट्रिक्ट 3080 के गवर्नर अजय मदान ,अध्यक्ष पराग सक्सेना और सचिव नितिन शर्मा सहित अन्य सदस्यों द्वारा जिला कारागार में जेल अधीक्षक मनोज कुमार आर्थ एवं जेल के डॉक्टर डॉ. राकेश चंद्र गैरोला को खेल से जुड़ी सामग्री और महिला कैदियों के लिए आवश्यक सामग्री का वितरण किया। इसे पूर्व क्लब के सदस्यों ने डाम कोठी के पास एसआरडीए सचिव ललित नारायण मिश्र और सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह के सांथ पौधारोपण किया।

architect-ad

रोटरी क्लब हरिद्वार के अध्यक्ष पराग सक्सेना ने बताया कि रोटरी क्लब ने मानवता की सेवा की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए क्लब ने जिला जेल में बंद कैदियों के लिए खेल से जुड़े और महिलाओं के लिए जरूरी सामान वितरित किया है। हमारे क्लब के सदस्यों द्वारा पौधारोपण का कार्यक्रम भी किया गया और रोटरी ने हरिद्वार ने 5000 पेड़ लगाने का संकल्प लिया। क्लब द्वारा कैदियों में मानवता की सेवा को जागृत करने का भी संदेश दिया और कैदियों को कैदी की नजर से न देखकर उनको मानव जीवन में अच्छा काम करने का संदेश भी दिया गया। उन्होंने कहा कि पेड़-पौधों के महत्व के विषय में लोगों को बताया।

ad12

अध्यक्ष पराग सक्सेना ने कहा कि हमें अधिक संख्या में पेड़-पौधे लगाने चाहिए। हमें बढ़ते हुए तापमान को कम करना है तो हमें पेड़-पौधे लगाने होंगे। अधिक से अधिक पौधे रोपित करने के लिए जागरू किया। कार्यक्रम के दौरान रोटरी क्लब हरिद्वार के रोटेरियन अरविंद अग्रवाल, सौरभ गुप्ता, पंकज पांडे, भूषण नांकनी, हीरेन्द्र नाथ, ललित सचदेवा, विकास गोयल, गौरव गुप्ता, विवेक मिश्रा, राजीवा राय, बीएम गुप्ता, मनोरंजन सुबुद्धि, हिमांशु चोपड़ा, अनुराग सक्सैना, अमित सक्सेना आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.