advertisment

कोविड गाइडलाइन के साथ हुआ मां बालकुमारी का पूजन | पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


सिद्ध पीठ मां बालकुमारी देवी मंदिर का 79 वां मेला कोरोना संक्रमण काल की गाइडलाइन का पालन करते हुए स्थगित कर दिया गया था। केवल स्थानीय ग्रामीणों ने इस दौरान मां बालकुमारी मंदिर पर पूजा अर्चना की। स्थानीय युवाओं ने इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष पालन भी कराया। जानकारी देते हुए सिद्ध पीठ में बालकुमारी देवी मंदिर के पुजारी स्वामी सदानंद गिरि ने बताया कि इस दिव्य और अलौकिक स्थान पर पूजा करने से मां बालकुमारी प्रत्येक श्रद्धालु की इच्छा पूरी करती है।

सीलिए इस मन्दिर की इतनी मान्यता है
ग्राम अजीतपुर के उपप्रधान अवधेश चैाहान व पूर्व ग्राम प्रधान जुगल किशोर ने बताया कि यह हम सब ग्रामीणों के लिए गर्व की बात है कि हमारे ग्राम पंचायत क्षेत्र में मां बालकुमारी देवी का मंदिर स्थापित है, जिसकी विशेष पौराणिक महत्व भी है दूर-दूर से श्रद्धालु आकर दर्शन लाभ कर पुण्य अर्जित करते है, उन्होंने बताया कि इस बार तो कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए केवल स्थानीय ग्रामीणों को पूजा अर्चना करने को मिली लेकिन अगले वर्ष बड़े धूमधाम से यह मेला मनाया जाएगा ।

advertisment4

ad12

जिसमें सभी क्षेत्रीय श्रद्धालुओं को भी आमंत्रित किया जाएगा। ग्राम पंचायत सदस्य अरुण कश्यप तथा समाजसेवी धीरेन्द्र चैहान ने बताया कि मां गंगा के किनारे स्थित इस सिद्ध पीठ मां बाल कुमारी देवी मंदिर की मान्यता है कि जो यहां सच्चे मन से कोई मनोकामना लेकर आता है तो वह अवश्य पूरी होती है और ऐसे कई प्रमाण भी हम सब ग्रामवासियों के सामने हैं ,
इस दौरान दिनेश कश्यप,प्रखर कश्यप,एडवोकेट गौतम कश्यप ,बिनेश कश्यप, सागर कश्यप,रॉबिन चैाहान, विवेक व आशीष चैाहान सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.