शिक्षा महानिदेशक झरना कमठान से मिले सहायक निदेशक Dr. घिल्डियाल|Click कर जानिये क्या हुयी बात

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-देहरादून

देहरादून । सहायक निदेशक शिक्षा/ संस्कृत शिक्षा डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने आज ब्रिलियंस अकैडमी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर मनोज जी के साथ शिक्षा महानिदेशक झरना कमठान से उनके कार्यालय में शिष्टाचार भेंटकर नया कार्यभार मिलने की बधाई देते हुए शुभकामनाएं प्रेषित की।

देहरादून की मुख्य विकास अधिकारी से हाल ही में शिक्षा महानिदेशक बनी झरना कमठान को पुष्प गुच्छ भेंट करते हुए डॉक्टर घिल्डियाल ने कहा कि शिक्षा में संस्कार बहुत आवश्यक हैं ,और इसके लिए माध्यमिक विद्यालयों में नशा मुक्ति एवं संस्कृतमय शिक्षा के लिए प्रयास बहुत आवश्यक है, उन्होंने महानिदेशक के सामने द्वितीय राजभाषा संस्कृत के समुचित सम्मान के लिए समग्र शिक्षा अभियान के तहत सभी इंटरमीडिएट कॉलेजो में प्रवक्ता संस्कृत का पद श्रजित करने की बात भी रखी जिस पर महानिदेशक ने सकारात्मक प्रयास की बात कही।

सहायक निदेशक डॉक्टर घिल्डियाल ने 3 फरवरी 2024 को मुख्य सचिव राधा रतूड़ी द्वारा जारी पत्र जिसमें सभी विभागों की नाम पटटिकाएं संस्कृत भाषा में लिखी जानी है, का भी संज्ञान महानिदेशक को दिया और यह भी बताया कि संस्कृत शिक्षा के सचिव दीपक कुमार ने इस संबंध में सभी जिलाधिकारीयो को भी पत्र लिखा है।मैडम ने मौके पर ही अधिकारियों को तत्काल एक सप्ताह के अंदर सभी नाम पटटिकाएं संस्कृत भाषा में भी लिखने के निर्देश दिए।

ad12

महानिदेशक ने सहायक निदेशक डॉक्टर घिल्डियाल को आश्वस्त किया कि द्वितीय राजभाषा संस्कृत के प्रति सरकार एवं शासन की मंशा के अनुरूप सभी कार्य करने का प्रयास किया जाएगा उन्होंने डॉ चंडी प्रसाद को मुख्यमंत्री द्वारा ज्योतिष रत्न एवं ज्योतिष सूर्य सम्मान मिलने तथा पहली बार गैरसैंण विधानसभा में सचिव संस्कृत शिक्षा के मार्गदर्शन में डॉक्टर घिल्डियाल द्वारा सभी मंत्रियों विधायकों एवं ब्यूरोक्रेट्स के बीच संस्कृतमय वातावरण बनाने के लिए बधाई दी। इस अवसर पर सहायक निदेशक के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकर्ता एवं ब्रिलियंस अकैडमी के चीफ एग्जीक्यूटिव मनोज कुमार भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *