Haridwar Samachar…शिक्षकों के इस संघ ने की जिला शिक्षा अधिकारी ने वार्ता| Click कर पढ़िये पूरी News

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

उत्तराखण्ड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ हरिद्वार के पदाधिकारियों ने जिला शिक्षा अधिकारी (प्रा०शि०) आशुतोष भंडारी से वार्ता कर जनपद के शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के सम्बन्ध में मांगपत्र सौपा!


संघ के जिलाध्यक्ष मुकेश चौहान ने कहा कि जनपद के प्रारम्भिक शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को संगठन के द्वारा समय समय पर कई बार मौखिक एवम पत्राचार के माध्यम से आप‌के संज्ञान में लाया गया मगर बड़े ही खेद का विषय रहा है कि समस्याओं का समाधान अद्यतन शून्य है।
जिलाशिक्षाधिकारी से हुई वार्ता में पदाधिकारियों ने शिक्षकों से सम्बन्धित समस्याओं को रखते हुए रहे समस्याओं का निस्तारण अति शीघ्र करने की मांग की।


जिला महामंत्री जितेन्द्र चौधरी ने कहा कि प्रधानाध्यापक (प्राथमिक)व सहायक अध्यापक (उच्च प्राथमिक) विद्यालयों में रिक्त पदों के सापेक्ष जारी पदोन्नति सूची के पश्चात् भी पदोन्नति नहीं हुई है। जिससे जिले के शिक्षकों में भारी रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि आप द्वारा जून में संगठन को 26 अगस्त तक पदोन्नति प्रक्रिया पूर्ण किये जाने को आश्वस्त किया था परंतु आज तक आपके द्वारा प्रक्रिया प्रारंभ नहीँ की गई है।आगे उन्होंने कहा कि हाल ही में आपके कार्यालय द्वारा वरिष्ठता सूची बनाई गई है जिसमे अनेको त्रुटियां है।


उन्होने कहा कि शिक्षकों के लंबित चयन एवं प्रोन्नत वेतनमान की सूची जल्द ही निर्गत की जाए। सेवानिवृत शिक्षकों के उपार्जित अवकाशों का भुगतान भी अभी तक नही किया गया है। जिला संयुक्त मंत्री चंद्रभूषण कठैत ने भी ब्लॉक की समस्याओ से अवगत कराते हुए कहा कि पिछले दो वर्षों से 2021-22 व 2022 -23 एफएलएन प्रशिक्षण के मास्टर ट्रेनरो का मानदेय अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है जबकि कई बार उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय बहादराबाद को कई बार अवगत कराया जा चुकाहैं! उन्होने कहा कि विकासखंड बहादराबाद के शिक्षकों का अवशेष चयन वेतनमान व 7वे वेतनमान एरियर का अवशेष तथा शिक्षकों की जीपीएफ व एनपीएस बुक पूर्ण की जाए!

ad12


विकासखंड बहादराबाद के शिक्षक की कोरोना काल में ड्यूटी की उपार्जित अवकाशों की सर्विस बुक में अंकना करना सुनिश्चित की जाए।विकासखंड बहादराबाद के शिक्षको के प्रतिपूर्ति के बिलों का भुगतान समय पर किया जाने की मांग की गयी।जिलाध्यक्ष मुकेश चौहान एवं महामंत्री जितेंद्र कुमार चौधरी ने जिला शिक्षा अधिकारी आशुतोष भंडारी को दिए अपने पत्र में कहा कि अगर 30 सितम्बर तक पदोन्नति एवं चयन/प्रोन्नत वेतनमान का कार्य नहीँ किया जाता है तो जिला संगठन आपके कार्यालय पर 30 सितम्बर को पड़ाव करेगा जिसकी सम्पूर्ण जिमेदारी आपकी होगी।बैठक में संघ के जिलाध्यक्ष मुकेश चौहान जिलामहमंत्री जितेंद्र चौधरी,बहादराबाद ब्लॉक अध्यक्ष मंत्री राकेश पंवार, चन्द्रभूषण कठैत, ,लक्सर ब्लॉक मंत्री कुलदीप कुमार ,नारसन ब्लॉक मंत्री विवेक कुमार राठी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *