Garhwal ,,,,यहां गुलदार ने किया हमला| महिला घायल| दहशत में ग्रामीण| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी गढ़वाल


गढ़वाल क्षेत्र में गुलदार का हमला थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को जंगल में मवेशियों के लिये पत्ती काटने गयी महिला पर गुलदार ने हमला बोल दिया। इसमें महिला घायल हो गयी है। घायल को उपचारार्थ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीण डरे-सहमे हुये हैं।

सतपुली पौड़ी मार्ग ढाढूखाल के पास सड़क के स्थित नीचे के तरफ कुछ कुंड गांव की महिलाएं मवेशियों के लिए चारा पत्ती काटने गई थी की गुलदार द्वारा श्रीमती शांति देवी पत्नी राजपाल सिंह पर अचानक जानलेवा हमला किया गया जिसमें महिला के गुलदार के साथ संघर्ष में छाती और हाथ में गंभीर चोट आई है। अन्य महिलाओं द्वारा शोर मचाने पर गुलदार महिला को छोड़कर जंगल में भाग गया किसी तरह और महिला की हिम्मत और बहादुरी से वह गुलदार के हमले में बाल बाल बच गई महिला को उपचार के लिए तत्काल हंस फाउंडेशन हस्पताल पहुंचाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है।

घटना के बाद तत्काल राजस्व उपनिरीक्षक सुदामा रावत एवं वन क्षेत्र अधिकारी ललित नेगी अपनी टीम के साथ घटना स्थल पहुंचे फिर महिला का हालचाल जानने हंस अस्पताल पहुंचे जहां वन क्षेत्र अधिकारी ललित नेगी ने बताया की घायल महिला को फिलहाल प्राथमिक उपचार के लिए 5000 हजार की राशि आर्थिक सहयोग के रूप में दी गई बाकी राशि मेडिकल परीक्षण के बाद भुगतान कर दी जाएगी सड़क के दाएं बाएं घन्नी झाड़ियां है। जिस कारण गुलदार घात लगाकर बैठा था। ज्ञात हो की घटना स्थल के महज 100 मीटर दूरी पर राउमा विद्यालय ढाढूखाल है। इसके अलावा ग्राम कुंड के छात्र छात्राएं राइका बिलखेत और पुरियाडांग पढ़ने जाते हैं। जिस कारण क्षेत्रवासियों में दहशत का मौहाल बना है।

ad12

वन क्षेत्र अधिकारी ने क्षेत्र वासियों से अनुरोध किया कि वह अपने रोजमारा के कार्यों के लिए अकेले न जाए और सतर्कता बरतें नौनिहालों को विद्यालय में अकेले नहीं जाने दें विद्यालय छोड़ने और लाने के लिए जाए साथ ही अपने मवेशियों को और स्वयं को समय पर अपने दैनिक कार्यों को निपटा कर घर में रहें सुरक्षित रहे आवश्यक हो तभी असमय घर से बाहर निकले साथ समूह में ही घर से बाहर जाएं वन विभाग ने गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगा दिया है। किसी भी प्रकार की अफवाहों से बचें और अपने साथ साथ दूसरे जनों को भी सुरक्षित और सतर्क रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *