Uttarakhand News…गैरसैंण मानसून सत्र में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश |Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

देहरादून। ग्रीष्मकालीन राजधानी भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में 21 अगस्त से विधानसभा के मानसून सत्र की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्पीकर ऋतु खंडूडी भूषण ने शासन, पुलिस प्रशासन और विभागीय अधिकारियों के साथ देहरादून विधान भवन में बैठक की।.

विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा सचिवालय और पुलिस विभाग के अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद रखने के निर्देश दिए। तय किया कि मानसून सत्र के दौरान विधानसभा के कर्मी भी बिना वाहन प्रवेश पत्र के विस परिसर में वाहन नहीं ले जा सकेंगे। सदन की कार्यवाही देखने के लिए विधायकों की संस्तुति पर एक और मंत्रियों की संस्तुति पर दो आगंतुकों को प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा।

ऋतु खंडूडी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा की पूर्व की भांति सत्र के दौरान किसी भी अधिकारी, मंत्री और विधायको को संपर्क अधिकारी (एलओ) नही दिए जायेंगे। विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्य तौर पर बिजली, पानी और विधानसभा परिसर में स्वच्छता रखने के निर्देश दिए।

स्पीकर ने बताया कि सत्र के कार्यवाही की वीडियो रिकार्डिंग व वेबकास्टिंग सूचना एवं लोक संपर्क विभाग और आईटीडीए द्वारा की जाएगी। सत्र के दौरान अग्निशमन विभाग को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। चिकित्सा विभाग आवश्यक चिकित्सा दल, दवाइयां व एंबुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित करेगा। निर्बाध विद्युत आपूर्ति, स्वच्छ पेयजल व सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

ad12

बैठक में मुख्य सचिव राधा रतूडी, गृह सचिव शैलेश बगोली, पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार, सचिव सचिवालय प्रशासन हरीश चन्द्र सेमवाल, सचिव राज्य संपत्ति विनोद कुमार सुमनश् आईटी सचिव राजीव स्वरुप, अपर सचिव आईटी आशीष श्रीवास्तव, डीएम चमोली हिमांशु खुराना, एडीजी कानून व्यवस्था एपी अंशुमान, प्रमुख अभिन्यता पीडब्ल्यूडी, निदेशक स्वास्थ्य, आयुक्त गढवाल, विधानसभा प्रभारी सचिव हेम पंत आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *