Haridwar News…हे भोलेनाथ अब बरसा दो ” पानी “| यहां हुयी बारिश की खातिर पूजा| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

हरिद्वार। भीषण गर्मी से बेहाल लोगों को बारिश का ही आसरा नजर आ रहा और बारिश होने का नाम नहीं ले रही है।‌ बारिश की कामना को लेकर श्री बालाजी धाम सिद्धबलि हनुमान-नर्मदेश्वर महादेव मंदिर के महंत स्वामी आलोक गिरी महाराज ने भगवान नर्मदेश्वर महादेव शरण ली है। उन्होंने बुधवार को भक्तों के साथ विधिवत भगवान नर्मदेश्वर महादेव की पूजा अर्चना कर बारिश करने की प्रार्थना की है।

स्वामी आलोक गिरी महाराज ने कहा हरिद्वार वालों को भगवान महादेव का ही आसरा है और उन्होंने पूजा अर्चना कर महादेव को प्रसन्न करने कि प्रयास किया है। लोगों की प्रार्थना का महादेव पर जरूर असर होगा और अगले एक- दो दिनों में बारिश होगी और लोगों को भारी गर्मी से निजात मिलेगी।

बताते चलें कि तीर्थनगरी हरिद्वार में इन दिनों हीटवेव चल रहा है। दैनिक तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से भी चल रहा है। ऐसे लोगों का घर से बाहर निकलना भी दूभर हो गया है। लोगों की दिनचर्या चौपट हो गई है। वहीं भीषण गर्मी में बिजली की कटौती से लोगों का जीना दुभर हो गया है। न दिन में चैनमिल रहा है और न रात को आराम। बच्चे, बूढ़े,जवान, घरेलू और कामकाजी महिलाएं पुरुष सभी परेशान हैं। गर्मी से निजात दिलाने के लिए लोगों को भगवान का आसरा नजर आ रहा है। लोगों का मानना है कि अब ईश्वर की कृपा से बारिश होने पर ही गर्मी से राहत मिल सकती है। इस कड़ी में जगजीतपुर -जमालपुर रोड पर स्थित श्री बालाजी धाम सिद्धबलि हनुमान नर्मदेश्वर महादेव मंदिर में भक्तों ने महंत स्वामी आलोक गिरी महाराज के सानिध्य में विशेष पूजा अर्चना कर महादेव को प्रसन्न करने का प्रयास किया।

ad12

इस मौके पर महंत स्वामी आलोक गिरी महाराज ने कहा भगवान महादेव दयालु है और लोगों की प्रार्थना का उन पर जरूर असर होगा। महादेव की कृपा से हरिद्वार में नीश्चित तौर पर बारिश होगी और लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी। महादेव की पूजा अर्चना में पूजारी बाबा मनकामेश्वर गिरी, दीपक अग्रवाल, प्रदुमन ठाकुर, सतपाल पुंडीर, बबीता पुंडीर, रमेश रावत, हरीश चौधरी, राकेश सेमवाल , निहाल जी, डबराल संजय चौहान, भाजपा पार्षद नागेंद्र राणा, संजीव राणा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।‌

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *