Laldhang Samachar…अवैध खनन के खिलाफ खोला मोर्चा| विरोध-प्रदर्शन|Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-हरिद्वार


लालढांग क्षेत्र में कथित अवैध खनन को लेकर विरोध के स्वर मुखर होने लगे हैं। ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर एतराज जताया है। लालढांग।लालढांग रवासन नदी में रविवार को कथित मानकों के विपरीत चल रहे खनन व मशीनों द्वारा किये जा रहे खनन के विरोध में रसूलपुर मीठीबेरी के क्षेत्र पंचायत सदस्य पिंकी सैनी के नेतृव में खनन स्थल पर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों के समर्थन में भाजपा लालढांग मंडल अध्यक्ष सीमा चैाहान टीम सहित खनन स्थल पर पहुँची।मंडल अध्यक्ष ने रवासन नदी में किये जारहे खनन करने वालो पर अवैध खनन किये जाने का आरोप लगाया। रवासन नदी में पोपलेन द्वारा किये जा रहे खनन को लेकर मशीनों से किये जा रहे खनन पूर्ण रूप से।

प्रतिबंध लगाए जाने की बात कही। मंडल अध्यक्ष का कहना है खनन चले जिसमे क्षेत्र के मजदूरों द्वारा कराया जाना चाहिये जिससे क्षेत्र गरीब मजदूरों को भी रोजगार का अवसर मिल सके। क्षेत्र पंचायत सदस्य पिंकी सैनी का कहना है कि मशीनों से किये जा रहे खनन से नदी में गहरे गहरे गड्ढे हो जायेगे जिससे बरसात के दिनों में रवासन नदी पर बने पुल को खतरा हो सकता हैं।वही गांव की ओर कटाव कर रहीं नदी से गांव को खतरा हो सकता हैं।

ad12

प्रदर्शनकारियो में प्रमुख रूप से नन्द किशोर सैनी, सुरेन्द्र सिंह रावत, पंकज चमोली, सरिता अमोली, दिनेश बडोला,मनोज, पूर्व प्रधान जगपाल सिंह ग्रेवाल,तारा सिंह,सीमा , सीमा, अग्निवेश, प्रेम ,ललित ,सोहन, अरविंद बृजपाल मुकेश राजकुमार भान सिंह आदि मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *