Pauri Lok Sabha Seat…Baluni & Godiyal Fight है और Tight है ?| जयमल चंद्रा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-गढ़वाल-जयमल चंद्रा

Baluni-Godiyal Fight है और Tight है ?| उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों में एक पर फाइट है और टाइट है। ऐसा सियासी पंडित भी कहने लगे हैं। राजनीतिक विश्लेषकों का विश्लेषण भी ऐसा ही कह रहा है। हालांकि फैसला जनता को तय करना है। लेकिन यह कहना भी गलत नहीं होगा कि फाइट है और टाइट है। Baluni-Godiyal Fight है और Tight है ?

जी हां, जिक्र पौड़ी लोकसभा सीट का ही हो रहा है। शुरूआती दौर में बेहद कमजोर नजर आ रही कांग्रेस यहां अब फाइट है और टाइट है के मोड में आ गयी है ऐसा कहा जा सकता है। लेकिन कांग्रेस के प्रत्याशी गणेश गोदियाल घोषित होने के बाद यहां समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं। इस सीट पर भाजपा ने अनिल बलूनी को प्रत्याशी बनाया है। .बलूनी-गोदियाल Fight है और Tight है ? Baluni-Godiyal Fight है और Tight है ?


सीधे शब्दों में कहें तो गढ़वाल में कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल उम्मीद से कहीं बेहतर करते हुए नजर आ रहे हैं किंतु भाजपा के पास संगठन की एक ऐसी फौलादी दीवार है जिसे भेदना नामुमकिन न सही लेकिन मुश्किल अवश्य है। गढ़वाल की रणभूमि में भगवा ध्वजवाहक अनिल बलूनी, जहां भगवा टीम के एक अहम रणबांकुरे माने जाते हैं वहीं उनके पीछे लेफ्टिनेंटों, सूबेदारों व सिपाहियों का बड़ा लश्कर भी है। वहीं निर्माणाधीन चार धाम महामार्ग व ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना गढ़वाल संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लाखों लोगों को प्रभावित भी करती है। Baluni-Godiyal Fight है और Tight है ?

.बलूनी-गोदियाल Fight है और Tight है ?

इसके अलावा मेरठ-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग का भारत माला परियोजना के तहत चल रहे कार्य को भी पार्टी अपने खाते में दर्शाती नजर आ रही है। यदि कार्यकर्ताओं की ताकत का अंतिम घण्टों में सटीक उपयोग करने व सरकार के मेगा प्रोजेक्ट व अन्य समाज कल्याण योजनाओं को वोटर्स तक पंहुचाने में बलूनी की टीम सफल रहती है तो भगवा टीम गढ़वाल सीट पर हैट्रिक के मुहाने पर होगी। .बलूनी-गोदियाल Fight है और Tight है ? Baluni-Godiyal Fight है और Tight है ?

वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल के समर्थन कांग्रेस के बड़े चेहरे नहीं खुले तौर नहीं उतरे हैं। लेकिन यह भी सच है कि वन मैन आर्मी की तर्ज पर गोदियाल ने इस सीट पर जान फूंक दी है। सादगी, सौम्यता, ठेठ पहाड़ीपन का अहसास और जनता से सीधे आम आदमी की तरह जुड़ने के हुनर ने गोदियाल की ताकत को और भी ज्यादा ताकत दीे दी है।
राजनीतिक की भाषा में कहें तो पौड़ी लोकसभा सीट पर कांग्रेस नहीं बल्कि गणेश गोदियाल ने भापजा के लिये परेशानी खड़ी कर दी है। Baluni-Godiyal Fight है और Tight है ?

ad12

बताया तो यहां तक जा रहा है कि पौड़ी लोकसभा सीट पर फाइट है और टाइट है की खबर भाजपा, संगठन के बाद अब संघ तक लग चुकी है। जिससे संघ के कान खड़े हो गये हैं। यह भी बताया जा रहा है कि पौड़ी लोकसभा सीट पर अब संघ ने सीधे दखल देते हुये मेहनत करनी भी शुरू कर दी है। समय कम है और मैदान मारने की छटपटा दोनों ओर है। बहरहाल, इस खबर में इतना ही है। आप इस खबर से कितने सहमत है Comment जरूर करें। Baluni-Godiyal Fight है और Tight है ? Baluni-Godiyal Fight है और Tight है ?
अब फाइट है और टाइट है के मसले को जनता पर ही छोड़ देते हैं। इसका फैसला जनता ही करेगी। Baluni-Godiyal Fight है और Tight है ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *