Roorkee News |राज्य प्राथमिक शिक्षक संगठन ने किये विरोध के स्वर मुखर| Click कर जानिये आखिर क्यों

Share this news

CITYLIVE TODAY. MEDIA HOUSE

रूडकी!समग्र शिक्षा अभियान के ऑडिट को मई माह में करवाने की मांग को लेकर उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संगठन ने विरोध के स्वर मुखर कर दिये है!संगठन नेताओं ने साफ लहजे में कह दिया है कि यदि इस शैड्यूल में परिवर्तन नही किया गया तो इस ऑडिट का पुरजोर विरोध किया जायेगा!इस बाबत पुन:संगठन महामंत्री ने पत्र लिखकर विभागीय अधिकारियों को मांग न माने जाने की स्थिति में विरोध की चेतावनी दी हैं!

गौरतलब है कि समग्र शिक्षा अभियान के अंर्तगत आगामी 22 से 26 अप्रैल तक विद्यालयों के सीए ऑडिट कराये जाने का विधिवत् शैड्यूल जनपद के लक्सर , खानपुर, भगवानपुर, नारसन, रूडकी, बहादराबाद,ब्लॉक में होना हैं। प्राथमिक शिक्षकों के सबसे बडे संगठन द्वारा जिला परियोजना अधिकारी को विगत 12 अप्रैल को मांग पत्र देकर माह अप्रैल में होने वाले ऑडिट को माह मई में करने की माँग की थी। संगठन की मांग को दरकिनार करते हुये विभागीय अधिकारियों ने ऑडिट प्रस्तावित समय मे ही करने हेतु पुन: शैड्यूल तिथिवार जारी कर पत्र निर्गत कर दिया हैं।

उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ हरिद्वार के जिला महामंत्री जितेंद्र चौधरी ने आज पुनः जिला परियोजना अधिकारी को पत्र प्रेषित कर ऑडिट मई माह में कराने की माँग को दोहराया हैं और चेतावनी देते हुए कहा हैं कि यदि ऑडिट मई माह में नही कराया गया तो संगठन उसका पुरजोर विरोध करेगा।

ad12


दरअसल ऑडिट को लेकर विरोध के स्वर इसलिये मुखर हुए है कि लोकसभा निर्वाचन कार्य में लगे शिक्षको को चुनाव संपन्न कराने के बाद कोई समय नही मिल रहा है सभी शिक्षक चुनाव उपरांत 22 अप्रैल को विद्यालय पहुंचेगे तथा उन्हे कागजात दुरूस्त करने के लिये वक्त चाहिये।ऐसे मे चुनाव के ऐन बाद शिक्षको पर ऑडिट का भार थोपना न्यायसंगत नही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *