Garhwal News…Farewell-party तुम्हें ना भूल पाएंगे हम।G.U.P.S. बमोली। जयमल चंद्रा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-जयमल चंद्रा, द्वारीखाल

शिक्षा उन्नति का द्वार है।शिक्षक वे दिए होते है,जो अपने शिक्षार्थी की उन्नति के मार्ग को ज्ञान की रोशनी से जगमगा देते हैं। साल दर साल शिक्षक रूपी दिए के प्रकाश से अपने भविष्य को कामयाबी के शिखर तक पहुंचाने के लिए मेहनत व लगन से पढ़ाई करते है,साल भर की मेहनत का पुरुष्कार अगली कक्षा में प्रोन्नत के रूप में उच्च शिक्षा संस्थानों में प्रवेश करते हैं।


राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बमोली मे आज कक्षा 8 से प्रोन्नत छात्र-छात्राओं का विदाई समारोह भी उनके लिए ही नहीं बल्कि संपूर्ण स्कूल परिवार के लिए भी यादगार रहा। शिक्षकों के सफल मार्गदर्शन व मेहनत से इस विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने गौरवान्नित क्षण व सफलताओं से अपना लोहा मनवाया। पढ़ाई ही नहीं अन्य गतिविधियों में भी राज्य स्तर तक स्कूल का नाम रोशन किया। तनुष्का चंद्रा,स्वाति रावत व साहिल रावत इस बीते वर्ष अपनी विशेष उपलब्धियों से प्रेरणास्रोत रहे।


तनुष्का चंद्रा पढ़ाई में अपनी कक्षा ही नहीं स्कूल में भी अव्वल रही। साथ ही बाल चौपाल और विज्ञान महोत्सव दोनों प्रतियोगिताओं मे जनपद स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्य स्तर पर प्रतिभाग किया। तथा जनपद स्तरीय विज्ञान आविष्कार प्रतियोगिता मे द्वितीय स्थान पर रही। खेल प्रतियोगिताओं कबड्डी,खोखो व दौड़ में स्वाति रावत ने ब्लॉक स्तर पर अपना परचम लहराया। साथ ही साहिल रावत ने शिवानंद छात्रवृत्ति योजना प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया।


कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना से हुआ। कक्षा 6 की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत एवं कक्षा 7 की छात्राओं द्वारा विदाई ‘गीत तुम्हे न भूल पाएंगे’ ने माहौल मे बिछड़ने का भाव पैदा कर दिया, लेकिन अगली कक्षा मे जाने का उल्हास इन छात्र छात्राओं के चेहरे पर देखते ही बन रहा था।प्रधानाध्यापिका पदमा काला,दुर्गेश कुकरेती,नीरज पथिक व राजेंद्र गौड़ ने इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। सामाजिक कार्यकर्त्ता तनुष्का चंद्रा के पिता जयमल चंद्रा ने इन छात्र छात्राओं के प्रदर्शन पर सभी शिक्षकों को बधाई दी,

ad12

और कहा कि आज जहां हमारे बच्चे राज्य स्तर तक प्रतिभाग कर रहें हैं उनकी इन सफलताओं में उनके शिक्षकों का सही मार्गदर्शन व शिक्षण शैली है। यद्यपि आज हम प्राइवेट स्कूलों के मोह जाल मे फंसे है,लेकिन इन सरकारी स्कूली शिक्षकों के सही मारदर्शन एवं कार्यशैली से हमारे बच्चे सफलताओं की सीढ़ी चढ़ रहें हैं।अब वक्त आ गया है, हमें प्राइवेट स्कूलों के मोह जाल से निकलने का।आज के विदाई समारोह में इन सभी छात्र- छात्राओं की उपलब्धियों पर स्कूल प्रशासन द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया। कार्यक्रम मे एसएमसी अध्यक्ष सोनिया देवी एवं सभी छात्र छात्राओं के अभिवाहको ने प्रतिभाग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *