Lok Sabha Chunav: महज तीन दिन में बदली BSP की ‘भावना’ |In & Out |Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

Haridwar Lok Sabha Election 2024 : इधर होली के रंग उड़ रहे थे, उधर लोकसभा चुनाव में हरिद्वार प्रत्याशी को लेकर बहुजन समाज पार्टी में हलचल जारी थी। तीन दिन पहले बसपा ज्वाइन करने वाली राज्य आंदोलनकारी भावना पांडेय ने पार्टी से किनारा कर लिया है। बसपा अब हरिद्वार सीट पर नया कैडिडेट उतारने की तैयारी में है।

भावना पांडेय के बसपा में शामिल होने के बाद पार्टी के भीतर असंतोष और तीन बार के विधायक हरिदास के भाजपा में जाने से उथल-पुथल मच गई। बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष शीशपाल सिंह के मुताबिक पार्टी हरिद्वार लोकसभा सीट पर भावना पांडेय की जगह अब नया प्रत्याशी मैदान उतारेगी।

खबरों के अनुसार हरिद्वार सीट पर स्थानीय की बजाए पर्वतीय मूल की नेता को प्रत्याशी बनाने पर अंदरखाने विरोध शुरू हो गया। पार्टी हाईकमान ने इसका संज्ञान लिया, जिसके बाद बीएसपी ने सियासी समीकरणों और असंतोष के चलते कैंडिडेट बदलने पर विचार शुरू कर दिया है। संभवतः कल 26 मार्च को पार्टी नया नाम घोषित कर सकती है।

ad12

उधर, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भावना पांडेय ने बसपा से तीन दिन में ही इस्तीफा दे दिया है। भावना पांडेय ने बताया कि वह अब लोकसभा चुनाव लड़ने की बजाए भाजपा उम्मीदवार त्रिवेंद्र सिंह रावत के लिए प्रचार करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *