।G.U.P.S| बमोली नौनिहालों को अब मिलेगी डिजिटल शिक्षा। द्वारीखाल से जयमल चंद्रा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

आज समूचा विश्व डिजिटली करण के कारण जहां सीमित होता जा रहा है। इस डिजिटल युग ने जीवन को सरल बना दिया है, चुटकियों मे कई कार्य सम्पन्न हो रहे है, ऐसे में हमारे नौनिहालों को डिजिटल शिक्षा स्कूली जीवन से ही मिलनी आरंभ हो तो उनका भविष्य उज्ज्वल तो होगा ही।इसी बात को ध्यान मे रखते हुए सरकार, शिक्षा विभाग प्रयासरत भी हैं।


स्कूली छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए डिजिटल शिक्षा देने के उद्देश्य से आज राजकीय पूर्व उच्च माध्यमिक विद्यालय बमोली मे कम्प्यूटर कक्ष का शुभारंभ प्रधानाध्यापिका पदमा काला,मंजू जैकब, एस एस एम सी अध्यक्ष सोनिया देवी व सामाजिक कार्यकर्त्ता जयमल चंद्रा द्वारा फीता काटकर किया गया। कम्प्यूटर कक्ष मे चार कंप्यूटरों के साथ छात्र-छात्राओं को डिजिटल शिक्षा देने की व्यवस्था की गई है।

ad12

राज्य सेक्टर योजना के अंतर्गत एक कंप्यूटर स्कूल को प्राप्त हुआ है।बाकी के अन्य तीनों कंप्यूटरों की व्यवस्था अध्यापक नीरज पथिक व दुर्गेश कुकरेती के अथक प्रयासों से संभव हुई है।इस अवसर पर छात्र- छात्राओं के अचीवमेंट पर अध्यापक नीरज पथिक द्वारा एक वीडियो भी जारी की गई। इस कार्यक्रम मे अध्यापकों,स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ अभिवाहक व ग्रामीण भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *