लालढांग गिंदी कौथिग| रवासन नदी के आर व पार|जीतेगा कौन| अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


लालढांग में गिंदी कौथिग का रंग चढ़ा हुआ है। लोगों के उत्साह के आगे सर्द मौसम भी बेअसर साबित हो रहा है। सोमवार को गिंदी कौथिग का आखिरी दिन है और इसी पर सबकी नजर लगी हुयी है। आखिरी दिन ही यह साबित होगा कि किसने में दम है क्योंकि जीतेगा वो ही जिसमें है दम। रवासन नदी के आर-पार भिडंत होगी जिसके साक्षी बनने को लोगों में खासी उत्साह बना हुआ है।

13 जनवरी को लालढांग गेंद मेला शुरू हुआ। पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने इस मेले का उद्घाटन किया। पहले दिन स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक व खेल प्रतिभा का जौहर दिखाया। पंडाल सजा हुआ है और झूले, चरखी समेत दुकानें सजीं हुयी हैं। दूसरे दिन का शुभारंभ एसओ श्यामपुर थाना नितेश शर्मा ने किया। दूसरे राज्य आंदोलनकारी भावना पांडेय भी मेले में पहुंची।
सोमवार को गिंदी कौथिग का तीसरा व आखिरी दिन है।

ad12


अंतिम दिन यानि 15 जनवरी को यहां एक खास किस्म की गेंद के लिये दो पक्षों के बीच जोर आजमाईश होगी। रवासन नदी के आर व पार रहने वाले लोगों के बीच गंेद को लेकर जोर आजमाइश होगी। आखिर गंद पर किसका कब्जा होता है यह सोमवार को ही तय होगा। गेंद को लेकर होने वाली इस भिडंत को लेकर लोगों में खासा उत्साह बना हुआ है। 15 जनवरी को ही यहां पौराणिक देवभूमि सोसायटी के लोक कलाकार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *