Pauri..” नारी शक्ति की जय-जयकार “| बस होने ही वाला है नारी शक्ति के बीच ” गेंद-बल्ले ” का मुकाबला| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी गढ़वाल


राष्ट्रीय युवा दिवस पर स्वामी विवेकानंद जयंती एवं वीर पुत्र शहीद मनीष पटवाल (शौर्य चक्र विजेता) की स्मृति में युवाओं के लिए क्षेत्र में कुछ न कुछ खेल आयोजन किया जाता है। इस बार युवाओं का रोजगार के लिए पलायन करने के कारण युवा संगठन समिति संरक्षक मंडल एवं महिला संयोजिका नीतू लिंगवाल अध्यक्ष महिला मंगल दल डांगी के नेतृत्व में महिलाओं को प्रोत्साहन करने एवं बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ बेटी बेटा एक सम्मान का स्लॉगन की तर्ज पर विकास खंड के कल्जीखाल के ग्राम डांगी महिला मंगल दल के सौंजन्य से आज महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

महिला मंगल दल अध्यक्ष श्रीमती नीतू लिंगवाल ने बताया कि प्रतियोगिता में कितने टीमें प्रतिभाग करेगी यह तो आयोजन स्थल पर पता चलेगा जिस प्रकार इन दिनों ग्रामीण क्षेत्र की सीढ़ी नमूना खेतों में महिलायें क्रिकेट मैच में चौके छक्के मार रही है। सोशल मीडिया धमाल देखने को मिल रहा है।उससे लगता की हमारा प्रयास सार्थक होने की उम्मीदें बड़ी है। उम्मीद है।कल प्रतियोगिता में अधिक से अधिक महिलाएं प्रतिभाग करेगी इस क्रिकेट आयोजन को लेकर क्षेत्र की महिला क्रिकेटर उत्साहित भी है। उन्होंने बताया की हमने महिलाओं की भी क्रिकेट में बराबर की भागीदारी करने एक पहल की जिसे सहारनीय पहल बताते हुए खेल प्रेमी पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष गणेश नेगी ने विजेता टीम को प्रथम प्राइज अपने तरफ से देने की घोषणा की।

इस प्रकार हमारे युवा संगठन समिति के संरक्षक जिला पंचायत सदस्य संजय डबराल की ओर से उप विजेता टीम को पुरस्कृत किए जाने की घोषणा की । इसके अलावा आयोजन में बाहर से सहयोग करने वाले शहीद मनीष पटवाल के पिताजी जगमोहन सिंह पटवाल समाजसेवी आर पी नैथानी ज्येष्ठ उप प्रमुख कल्जीखाल अनिल नेगी, सेवानिवृत्त कर्नल आनंद थपलियाल, प्रमुख प्रतिनिधि अशोक रावत..डांगी गांव की प्रवासी समाजसेविका लक्ष्मी चौहान आदि का सहयोग प्राप्त है।

ad12

उन्होंने सभी खेल को बढ़ावा देने वाले खेल प्रेमियों का महिला मंगल दल डांगी की ओर से आभार व्यक्त किया और आगे भी भविष्य में इसी प्रकार अपेक्षा की उम्मीद की हैं। प्रतियोगिता अतिथि के तौर पर कुसुम चमोली प्रदेश प्रभारी समर्थ नारी समर्थ भारत एवं राष्ट्रीय सह संयोजिका होगी। वही आयोजन की अध्यक्षता ग्रामीण क्षेत्र में सैकड़ों सफल प्रसव करवाने वाली कल्याणी सम्मान से सम्मानित दाई माता माहेश्वरी देवी करेगी प्रतियोगिता में महिलाओं का हौसला अफजाई के लिए भारी संख्या में क्षेत्र के महिला प्रधान भी मौजूद रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *