Jay-Jay… ” तूँगनाथ ” में उमड़ा आस्था का सैलाब| मानव कल्याण की कामना| कमल उनियाल की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, कमल उनियाल, द्वारीखाल


देवभूमि उत्तराखंड पुण्य धरा पर कण कण में देवत्व का वास होता है। यहाँ साल भर आस्था का सैलाब बहता रहता है। मठ मंदिरो की यहाँ भरमार है और इनके आलौकिक चमत्कारो से भक्तो की मन की मुराद पूरी होती है।


ऐंसा ही पावन स्थान विकास खंड द्वारीखाल के निकटवर्ती गाँव ग्वीन छोटा में स्थित तूँगनाथ जी का प्रसिद्ध सिद्धपीठ मंदिर की वार्षिक पूजन सम्पन्न हुयी। जिसमे तूँगनाथ भक्त रेवासी तथाप्रवासियों ने माथा टेककर आशीर्वाद लिया। प्रसाद और भोग ग्रहण कर सभी की सुख शांति की कामना की। इस मंदिर में बारह साल में महाजात का आध्यात्मिक आयोजन होता है और हर साल वार्षिक पूजन की जाती है। इस वर्ष की वार्षिक पूजन में तूँगनाथ भक्तो ने कीर्तन भजनों की सुरीले स्वर से मंदिर गुंजायमान रहा और प्रसाद भोग ग्रहण करके क्षेत्र की सूख शांति की कामना की।

ad12


समाज सेवक रसपाल सिंह रावत ने बताया जो भक्त सच्चे भाव से तूँगनाथ जी के मंदिर आते हैं उनकी मन्नत पूरी होती है। मंदिर समिति के अध्यक्ष सुरेन्द्र रावत सचिव कमल उनियाल, मनोहर सिंह कुलदीप उनियाल अजय डोबरियाल ने मंदिर की वार्षिक पूजन के सफल आयोजन के लिये सभी श्रद्धालुओ और ग्रामवासियों का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *