Garhwal News…डांगी के गांव डांगी की इस ” समलौंण ” के क्या कहने| यह बात बहुत दूर तक जायेगी| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी गढ़वाल


पर्यावरण को लेकर हर तरफ चिंता जाहिर की जा रही है। अच्छी बात यह भी है कि इस चिंता को समझा भी जा रहा है और इसे दूर करने के प्रयास भी हो रहे हैं। जनपद पौड़ी का एक गांव ऐसा भी है जहां पर्यावरण संरक्षण को खास कार्य किया जाता है। यहां हर मांगलिक अवसर वृक्षारोपण किया जाता है। ऐसा ही इस बार भी हुआ है। विवाह समारोह पर वर-वधू ने पर्यावरण संरक्षण की खातिर वृक्षारोपण किया। और हम और आप भी कुछ ऐसा ही करें और इसकी शुरूआत अभी से करें।


अपने उत्तराखंड के पौड़ी जिले के गांव डांगी का जिक्र हो रहा है। विकासखंड कल्जीखाल की मनियारस्यूं पट्टी स्थित डांगी गांव अपने आप में खास है। यही वह गांव है जहां पर्यावरण संरक्षण की सराहनीय पहल चल रही है। इसी गांव के ग्रामीण पत्रकार जगमोहन डांगी भी हैं।

ad12

डांगी के गांव डांगी में पर्यावरण संरक्षण की मुहिम की जानकारी स्वयं जगमोहन डांगी ने साझा की। उन्होंने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के लिए विकास खंड कल्जीखाल के पट्टी मनियारस्यूं स्थित ग्राम डांगी में कन्या के विवाह समारोह के शुभ अवसर पर वर- वधू अंजली एवं रोहित द्वारा समलौंण के तौर पर गांव के मुख्य सड़क पर वृक्ष रोपण कर पर्यावरण संरक्षण के लिए दिया एक संदेश इस अवसर पर समाजिक कार्यकर्ता जगमोहन डांगी ने बताया उनके गांव में कोई भी शुभ मांगलिक अवसर हमें वृक्ष रोपण कार्यक्रम किया जाता ताकि पर्यावरण सुरक्षित रखने के लिए अन्य लोगो को प्रेरित कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *