Jay Shri Ram…लालढांग में श्रीराम लीला| दूसरे दिन बीडीसी सदस्य राजेश्वरी देवी ने किया शुभारंभ| अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


इन दिनों लालढांग की धरती में धर्म-अध्यात्म का रंग बेहद गाढ़ा हो रखा है। चारों ओर जय श्रीराम के जयकारों की गूंज है और रामभक्त आस्था के इस सैलाब में गौते लगा रहे हैं। लालढांग में चल रहे श्रीराम लीला मंचन को साक्षी बनने को रामभक्तों की खासी भीड़ उमड़ रही है। दूसरे दिन भी मंचन ने रामभक्तों का मन मोह लिया। इसके अलावा लालढांग के ही रसूलपुर मीठीबेरी, रसूलपुर मीठीबेरी गोट आदि जगहों पर भी श्रीराम लीला का भव्य मंचन हो रहा है।


पहले दिन के मंचन का शुभारंभ लालढांग ग्राम पंचायत के प्रधान दिनेश कर्णवाल ने किया तो दूसरे दिन का शुभारंभ बीडीसी सदस्य राजेश्वरी देवी ने किया। पहले दिन ग्राम प्रधान दिनेश कर्णवाल ने कहा कि श्रीराम लीला मंचन से हमारे अंदर आध्यात्मिक शक्तियां जागृत होती हैं और मंचन के जरिये नये कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर भी प्राप्त होता है। दूसरे दिन का शुभारंभ करते हुये बीडीसी सदस्य राजेश्वरी देवी ने कहा कि श्रीराम का जीवन अनुकरणीय है।

श्रीराम के जीवन से हमने ज्यादा नहीं तो एक गुण भी अपना लिया तो यकीन मानिये जीवन राममय हो जायेगा। उन्होंने कहा कि श्रीराम लीला मंचन से आध्यात्मिक शक्तियों का जागरण तो होता ही है साथ ही सामाजिक सदभाव भी बढ़ता है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को राममय होने का प्रयास करना चाहिये। अगर हमने सच्चे मन से ऐसी कोशिश की तो यकीन मानिये इस मंगल कामना को प्रभु श्रीराम पूरा जरूर करेंगे।

ad12


मंचन के क्रम में दूसरे दिन भी कलाकारों ने बेजोड़ अभिनय का परिचय दिया। कलाकारों के उम्दा अभिनय को रामभक्तों ने तालियों के तोहफे से स्वागत किया। इस मौके पर पर राकेश नेगी गगन करनवाल जितेंद्र चौहान मुकेश नेगी सूरज नेगी आदि रामभक्त मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *