Pauri Garhwal… ” मेरी माटी मेरा देश ” शहीदों के परिजनों का हुआ सम्मान| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी गढ़वाल

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत कोट ब्लॉक में अमृत कलश यात्रा का ब्लॉक स्तरीय आयोजन किया गया। कलश यात्रा में स्थानीय विधायक राजकुमार पोरी, ब्लॉक प्रमुख बिना राणा, ब्लॉक प्रमुख संगठन के प्रदेश अध्यक्ष एवं द्वारीखाल प्रमुख महेंद्र राणा, खंड विकास अधिकारी गंगा प्रसाद लखेड़ा, सांसद प्रतिनिधि ओमप्रकाश जुगराण, विधायक प्रतिनिधि मनोज नैथानी, बीरेंद्र बिष्ट, संतोष चंदोला आदि की मौजूदगी रही। इस मौके पर क्षेत्र के वीर सेनानियों के परिजनों को भी विधायक राजकुमार पोरी द्वारा सम्मानित किया गया।

इस मौके पर जहां अमृत कलश यात्रा में कॉलेज तथा स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रतिभा किया गया साथ ही विकासखंड कार्यालय सभागार में देशभक्ति गीतों की प्रस्तुतियां भी दी गई। विधायक राजकुमार पोरी ने इस दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच पर पूरे देश से शहीदों के सम्मान में अमृत कलश यात्रा का आयोजन हो रहा है बताया कि अमृत कलश यात्रा के जरिए हर घर से एकत्र की गई मिट्टी को ब्लॉक स्तर पर कलश में एकत्र किया जा रहा है।

ad12

बताया कि 30 अक्टूबर को नई दिल्ली में बनाई जा रही अमृत वाटिका में ये कलश एकत्र किए जाएंगे। जहां अमृत वाटिका के निर्माण में इस माटी का उपयोग किया जाएगा। बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के अनुसार पूरे देश से लाए जा रहे अमृत कलशों के जरिए भारत के बहादुर नायकों को सच्ची श्रद्धांजलि दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *