बधाई हो…. ” तनुष्का चंद्रा ” ब्लॉक स्तरीय विज्ञान प्रतियोगिता में रही अव्वल| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे,, द्वारीखाल


चाह है तो राह है। इच्छाशक्ति हो तो हर मुश्किल बाधा को आसान बनाकर पार किया जा सकता है।बात हो रही है राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय बमोली मे अध्ययनरत कक्षा 8 की छात्रा तनुष्का चंद्रा की।जिसने द्वारीखाल ब्लॉक के सतपुली मे हुईं ब्लॉक स्तरीय विज्ञान प्रतियोगिता (कृषि) में प्रथम स्थान पाकर जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिए अपना चयन सुनिश्चित करवाया।


तनुष्का चंद्रा हमारे द्वारीखाल ब्लॉक के वरिष्ठ संवाददाता जयमल चंद्रा की पुत्री है।बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि की तनुष्का अपनी कक्षा में हमेशा अब्बल आती रही है। पढ़ाई हो या खेल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने में कभी पीछे नहीं रहती। हाल ही मे शरदकालीन ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिता मे भी दो गोल्ड,दो सिल्वर और दो कांस्य पदक प्राप्त कर यहां भी अब्बल रही। तनुष्का की इस सफलता पर उसके शिक्षकों,ग्रामवासियों तथा परचितों द्वारा शुभकामनाएं व उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की जा रही है।

ad12


तनुष्का की इस सफलता का श्रेय उसके पिता जयमल चंद्रा ने उसके अध्यापक दुर्गेश कुकरेती, नीरज पथिक,पदमा काला व राजेंद्र गौड़ को दिया उन्होंने कहा की उनकी मेहनत व अनुभव का फायदा तनुष्का को मिला। जहां आज हर सक्षम अभिवाहक अपने बच्चो का भविष्य प्राइवेट स्कूलों मे तलाश रहा है, वही तनुष्का ने साबित कर दिया कि सरकारी स्कूलों मे पढ़ाई करके भी अच्छे भविष्य के लिए प्रयास किया जा सकता है।पलायन से जहां आज विद्यार्थियों की कमी के कारण कई विद्यालय बंद हो रहे है, तथा कई बंद होने की कगार पर खड़े हैं। अभी भी समय है इसपर मंथन करने का।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *