खबर लालढांग से….. ” लीला ” ने किया एक पुण्य कार्य कि संदीप ने चीर दिया ” सन्नाटा ” | अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग, पीली पड़ाव


सन्नाटे को तोड़ने की जिद्द होनी चाहिये। सन्नाटे को तोड़ने के लिये जब हाथ आगे बढ़ते हैं तो फिर सन्नाटे को चीरती जो आवाज आती है वह सचमुच अद्भुत ही होती है। ऐसा ही पुण्य का कार्य हुआ है हरिद्वार जनपद के लालढांग क्षेत्र के पीली पड़ाव क्षेत्र में। संदीप सुन नहीं पाता था लेकिन अब वह सुनने लगा है। इस पुनीत व सराहनीय कार्य को किया है सामाजिक सरोकारों को समर्पित संस्था लीला फाउंडेशन ने।


कहानी कुछ प्रकार से है हरिद्वार के पीली पड़ाव लीला मेमोरियल स्कूल में कक्षा 5 में पढ़ने वाला एक मेहनती छात्र, युवा संदीप, एक शांत सन्नाटे की दुनिया में बसता था। यह एक ऐसी जगह थी जहां उसके दोस्तों की खुशी भरी आवाजें और उसकी मां के सुखदायक शब्द अनसुने रह जाते थे। यहीं पर लीला फाउंडेशन, जिसका प्रतिनिधित्व संस्थापक योगेश उनियाल, सह-संस्थापक सोहन राणा और ऋषभ ने किया। ने सच्ची करुणा का हाथ बढ़ाया।

ad12

उन्होंने न केवल संदीप को महत्वपूर्ण चिकित्सा उपचार प्रदान किया; उन्होंने उन्हें 40,000 रुपये मूल्य की एक सुनने की मशीन उपहार में दी। यह मर्मस्पर्शी यात्रा प्रेम के असाधारण प्रभाव का एक जीवंत प्रमाण है, जो मौन को ध्वनि और आशा से भरी वास्तविकता में बदल देती है। संदीप अब नई संभावनाओं की दुनिया को अपनाते हुए, लीला मेमोरियल स्कूल में फलता-फूलता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *