खबर लालढांग से…उफान पर नदी और बीच नदी में बस ” जाम ” | सवारियों को रस्सियों के सहारे किया रेस्क्यू| अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


बारिश ने एक बार फिर मुसीबत खड़ी कर दी है। हरिद्वार समेत पूरे उत्तराखंड में देर रात से लगातार बारिश हो रही है। बारिश के कारण चिड़ियापुर बॉर्डर के पास बहने वाली कोटवाली नदी में अचानक उफान आ गया। अचानक आए उफान से नदी में एक यात्रियों से भरी बस फंस गई। सूचना मिलते ही यूपी पुलिस, उत्तराखंड पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और बस में सवार यात्रियों को रिस्क्यू का काम शुरू किया। सभी यात्रियों को सकुशल बाहर निकालने की खबर है। पुलिस का कहना है कि सभी यात्री नेपाल के हैं। खास बात यह है कि यात्रियों को रस्सियों सहारे निकालने म रेस्क्यू टीम को पसीना बहाना पड़ा।

मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश से एक प्राइवेट बस हरिद्वार आ रही थी। जैसे ही बस कोटावली नदी के रास्ते पर पहुंची तभी नदी में अचानक उफान आ गया। देखते ही देखते पानी इतना बढ़ गया कि यात्रियों से भरी बस वहीं पर ही जाम हो गई। नदी के बीच बस फंसने के बाद बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई। सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश पुलिस श्यामपुर थाना पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने घंटे की मशक्कत के बाद बस में सवार यात्रियों को सकुशल रेस्क्यू किया। घटना सुबह 6 बजे की बतायी जा रही है।


पुलिस का यह भी कहना है कि बस में कुल 53 सवारी थी सूचना पर तत्काल श्यामपुर थाना पुलिस पर द्वारा पुल के ऊपर से रस्सियों की सहायता से यात्रियों को बस से बाहर निकाला गया । नदी में पानी और अधिक बढ़ जाने के कारण कुछ यात्रियों को राशियों के सहायता से पुल के पिलर में चढ़ाया गया करीब 1 घंटे बाद सभी यात्रियों को रेस्क्यू कर सकुशल निकाल लिया गया। रेस्क्यू हेतु एसडीआरएफ को मौके पर बुलाया गया लक्सर से एसडीआरएफ टीम भी रेस्क्यू हेतु पहुंची ।सभी सभी यात्री नेपाल निवासी हैं जिनके द्वारा हरिद्वार पुलिस का आभार व्यक्त किया गया।

ad12

पुलिस टीम
1.So श्यामपुर विनोद थपलियाल
2.का. सुदेश खरोला
3.का. राजेंद्र सिंह
4.का.प्रमोद सिंह

  1. का. मोहन सिंह एसडीआरएफ टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *