Haridwar News…पहाड़ी महासभा की बैठक लिये गये अहम् फैसले| इन मुद्दों पर भी मंथन| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-हरिद्वार


पहाड़ी महासभा की बैठक में कई अहम् मुद्दों पर विचारों का मैराथन मंथन हुआ। आनंद मणि के पुत्र के इलाज के लिये दस हजार की धनराशि देने का अहम् फैसला भी लिया गया। आकस्मिक कोष बनाने का सुझाव भी मिला है। इसके अलावा समाज सेवा के कई और मुद्दों पर राय-शुमारी की गयी।

पहाड़ी महासभा हरिद्वार की सामान्य बैठक सुदर्शन आश्रम अखाड़ा लालतारौ पुल हरिद्वार में संपन्न हुई । बैठक की अध्यक्षता पहाड़ी महासभा हरिद्वार के अध्यक्ष सुभाष पुरोहित द्वारा की गई बैठक का संचालन महामंत्री इंद्र सिंह रावत द्वारा किया गया। बैठक का संचालन करते हुए बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारी गण एवं सदस्यों का बैठक में उपस्थित होने पर स्वागत एवं अभिनंदन किया गया तथा अवगत कराया गया कि आज की बैठक में मुख्य रूप से तीन विषयों पर विचार विमर्श एवं चर्चा की जानी है। 1-15 जनवरी 2023 को भव्य रूप से मनाया गए मकर सक्रांति पर्व, मकर सक्रांति पर्व पर प्राप्त हुई आर्थिक सहयोग राशि एवं कार्यक्रम पर हुए व्यय का विवरण ।


2-आगामी 10 सितंबर 2023 को पंडित गोविंद बल्लभ पंत जी की जयंती मनाए जाने एवं पंत जी की जयंती पर रक्तदान शिविर लगाए जाने पर चर्चा। 3-अन्य विषय जो सदन के समक्ष रखे जाएं पर विचार विमर्श। बैठक में सर्वप्रथम दिनेश लखेडा जी द्वारा कहां गया कि पंडित गोविंद बल्लभ पंत जी की जयंती पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाए और पंत जी की जयंती को भव्य रूप से मनाया जाए।


श्री एसपी चमोली जी द्वारा कहा गया कि पहाड़ी महासभा का एक आकस्मिक कोष की स्थापना की जाए और पंत जी की जयंती पर रक्तदान शिविर का कार्यक्रम किया जाना स्वागत योग्य है। एसपी चमोली जी द्वारा सदन को अवगत कराया गया कि आनंद मणि नौटियाल जी के पुत्र बीमार चल रहा है जिन जिन का इलाज देवभूमि अस्पताल में चल रहा है को आर्थिक मदद की जाए। इस विषय पर पहाड़ी महासभा द्वारा बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आनंद मणि नौटियाल जी के पुत्र के इलाज हेतु पहाड़ी महासभा की ओर से यथासंभव आर्थिक सहयोग प्रदान की जाए।

पहाड़ी महासभा द्वारा आनंद मणि नौटियाल जी के पुत्र के इलाज हेतु रुपए 10000 का आर्थिक सहयोग प्रदान किया गया। तथा पहाड़ी महासभा का एक प्रतिनिधिमंडल देवभूमि हॉस्पिटल में जाकर आनंद मणि नौटियाल जी के पुत्र एवं उनके परिवार के सदस्यों से मिला। डीएन जुयाल जी द्वारा कहां की पहाड़ी महासभा द्वारा 15 जनवरी मकर सक्रांति का कार्यक्रम भव्य रूप से मनाया गया था जिसके लिए पूरी पहाड़ी महासभा की टीम को बधाई। उनके द्वारा यह भी सुझाव दिया गया कि उत्तराखंड का पर्व हरेला पर्व पर पहाड़ी महासभा के स्तर से भी पौधारोपण का कार्यक्रम किया जाए।


जेएस बिष्ट जी द्वारा सुझाव दिया गया कि पहाड़ी महासभा के माध्यम से उत्तराखंड के भू कानून और मूल निवास जैसे मुद्दों पर भी विचार कर गोष्टी करनी चाहिए। भुवनेश पाठक जी द्वारा 15 जनवरी के कार्यक्रम सकुशल संपन्न कराए जाने पर की पूरी टीम की सराहना की गई तथा पूरी टीम को बधाई दी गई। सतीश जोशी जी द्वारा सुझाव दिया गया कि कार्यकारिणी का जो भी सदस्य निरंतर बैठक में अनुपस्थित चल रहा है उन्हें नोटिस प्रेषित किया जाए।


पंडित गोपाल कृष्ण बड़ौला द्वारा भी 15 जनवरी 2023 के कार्यक्रम की भूरि भूरि प्रशंसा की गई तथा पहाड़ी महासभा की सभी पदाधिकारी को सफल कार्यक्रम कराए जाने की बधाई दी गई । तरुण व्यास जी द्वारा 15 जनवरी 2023 के कार्यक्रम के सफल संचालन की व्यवस्था हेतु पूरी टीम को बधाई दी गई।


इसके पश्चात कोषाध्यक्ष भगवती प्रसाद पंत द्वारा कार्यक्रम में प्राप्त हुई आर्थिक सहयोग राशि एवं कार्यक्रम पर हुए व्यय का विवरण विस्तृत रूप से सदन के सामने रखा गया ।


अंत में सुभाष पुरोहित अध्यक्ष पहाड़ी महासभा द्वारा 15 जनवरी 2023 को हुए मकर सक्रांति पर्व निर्विघ्न रुप से संपन्न होने पर समस्त पहाड़ी महासभा की पदाधिकारी गणों को बधाई दी गई आभार व्यक्त किया गया तथा आगामी कार्यक्रमों में भी आगे बढ़कर सहयोग किए जाने की अपेक्षा की गई ।

ad12

आगामी 10 सितंबर 2023 को पंडित गोविंद बल्लभ पंत जी की जयंती पर रक्तदान शिविर लगाए जाने हेतु रूपरेखा शीघ्र ही तैयार की जाएगी रूपरेखा के अनुसार ही रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा बैठक में सर्व श्री सुभाष पुरोहित अध्यक्ष, इंद्र सिंह रावत महामंत्री, दिनेश लखेडा, राकेश नौडियाल, भगवती प्रसाद पंत, एसपी चमोली, सतीश जोशी, महावीर सिंह नेगी, पंडित गोपाल कृष्ण बडौला,मीरा रतूड़ी, पुष्पा चौहान, दिनेश चंद्र सकलानी, डीपी थपलियाल, डी एन जुयाल, जगत सिंह रावत, शीर्षराम शर्मा, भुवनेश पाठक, रमेश चंद्र पंत, तरुण व्यास, विक्रम शाह, मनोज पोखरियाल,आनंद भट्ट, शशि भूषण घिल्डियाल, जसवंत सिंह बिष्ट, ललितेन्द्रनाथ, संजय नैथानी, विक्रम सिंह कंडारी, मनोहर सिंह गुसाईं आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *