हेमवती नंदन भट्ट ” हेमू “…अब ऐसे देंगे लोक संस्कृति के अभियान को धार| पैनी कर रहे “तलवार “| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


लेखक, गीतकार व गायक हेमवती नंदन भट्ट ” हेमू ” अपने चित-परिचित अंदाज को नये क्लेवर के साथ प्रस्तुत कर रहे हैं। पिछले कुछ सालों में ऋ़षिकेश व आसपास के क्षेत्रों में साहित्यिक गतिविधियों के जरिये लोक संस्कृति के रंग और गाढ़ा करने वाले हेमू भट्ट अब सोशल मीडिया social media को हथियार बनाकर लोक संस्कृति के अभियान को और तेज करने जा रहे हैं। बदलते जमाने के साथ कदमताल करते हुयेे हेमू भट्ट


हेमू भट्ट के यू-ट्यूब चैनल का नाम है hemu bhatt

यू ट्यूब चैनल के जरिये साहित्यिक रचनाओं को आमजन तक पहुंचाने में जुटे हुये हैं। ऐसे में इस अभियान का हिस्सा बनकर इस सराहनीय कार्य को आगे बढ़ाने की अपील भी की गयी है।


हेमवती नंदन हेमू लोक साहित्य में एक जाना-पहचाना नाम है। गीत से लेकर गायन तक और कविता से लेकर मंचों तक हेमू की उपस्थिति एक अलग ही संदेश देती है। उनके गीत व कवितायें कभी पहाड़ की यादों को ताजा करती हैं तो कभी सरकारी सिस्टम पर प्रहार भी करती हैं। हेमू दा की कलम श्रृंगार पर भी डूबकर लिखती है। हेमू भट्ट को लोक संस्कृति व साहित्य के लिये समर्पित शख्स माना जाता है।

ad12


अब सोशल मीडिया के जमाने के एक click और सबकुछ हाजिर का जमाना आ गया है। सो, भल्ला हेमू भट्ट भी इसमें कहां पीछे रहने वाले थे। हेमू दा ने अब यू-ट्यूब चैनल लॉच किया है। इसमें अभी उन्होंने अपनी दो छोटी अवधि की रचानयें अपलोड की है।
योजना बड़ी है। आने वाले समय में हेमू भट्ट अपनी कई और लोकप्रिय रचनाओं को भी चैनल में अपलोड करने वाले हैं। इसके अलावा मंशा यह भी है कि अन्य साहित्यकारों, गीतकारों और नवोदित लेखकों की रचनाओं को भी चैनल में शामिल किया जायेगा। हेमू भट्ट ने अपील की है कि चैनल को सब्सक्राइब कर उनके अभियान को आगे बढ़ाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *