Dehradun News…News Netra Media House के Studio के शुभारंभ पर गढ़रत्न ” नेगी दा ” ने दी ये नसीहत|Manita Rawat की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मनीता रावत, देहरादून


कुछ अलग करने के इरादों के दावों के साथ न्यूज नेत्र मीडिया हाउस का स्टुडियो काम करने लगा है। स्टुडियो बनकर तैयार हुआ तो इसका उद्घाटन भी कर दिया गया है। खास बात यह है कि उत्तराखंड की धरती के शिरोमणि कलाकार गढ़ रत्न नरेंद्र सिंह नेगी ने स्टुडियो का उद्घाटन किया। इस मौके पर नेगी दा ने शुभकामनायें देने के साथ ही चिंतन, मनन व अध्ययन करने की नसीहत भी दी।

इस मौके पर न्यूज नेत्र मीडिया हाउस के एमडी डा महेंद्र राणा ने गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी समेत तमाम गणमान्य व्यक्तियों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि गढ़रत्न नेगी दा ने बहुत गंभीर और हकीकत बात कही। नेगी दा की नसीहत पर ध्यान भी दिया जायेगा और गंभीरता से काम भी किया जायेगा। न्यूज नेत्र मीडिया हाउस के प्रोग्रोमिंग हैड एवं प्रसिद्ध रंगकर्मी कैलाश कंडवाल ने पत्रकारिता के इतिहास पर प्रकाश डाला और मौजूदा दौर में पत्रकारिता की चुनौतियों को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि निश्चित ही न्यूज नेत्र मीडिया हाउस इन चुनौतियों को पार करेगा और पत्रकारिता में एक नयी मिसाल पेश करेगा।


राजधानी देहरादून में आयोजित एक भव्य व दिव्य कार्यक्रम में न्यूज नेत्र मीडिया हाउस के स्टुडियो का उद्घाटन हुआ। कार्यक्रम में वेद-ऋचाओं की दिव्य ध्वनियों ने कार्यक्रम में अध्यात्म का रंग भी घोल दिया। पंडित ने वैदिक मंत्रोच्चारण कर विधिविधान से पूजा की।


कार्यक्रम में पहुंचे उत्तराखंड की धरती के शिरोमणि कलाकार गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी व गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने स्टुडियो का उद्घाटन किया। इस मौके पर गढ़रत्न नेगी दा ने न्यूज नेत्र मीडिया हाउस को शुभकामनयें दीं। उन्होंने कहा कि आज जनपक्षीय पत्रकारिता की नितांत आवश्यकता है।


नेगी दा ने कहा कि देहरादून से पहाड़ पहुंचकर वहां की पीड़ा समझने की आवश्यकता है। नेगी दा ने कहा कि लोक भाषा को संरक्षित रखने का कार्य आमजन का है। सरकारों के भरोसे रहने की जरूरत नहीं है।


गंगोत्री विधायक सुरेश सिंह चौहान ने भी न्यूज नेत्र मीडिया हाउस को शुभकामनयें दी और उम्मीद जतायी है कि यह मीडिया हाउस विकास के मुद्दों को उठायेगा।

ad12


गढ़वाल के कॉमेडी किंग किशना बगोट ने कहा कि न्यूज नेत्र मीडिया हाउस से बड़ी उम्मीदें हैं। उम्मीद है कि यह मीडिया हाउस उम्मीदों पर खरा उतरेगा। इस अवसर पर वरिष्ठ न्यूरो सर्जन डा महेश कुडियाल, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी, डा राधव बल्लभ सती, लोक गायक नरेंद्र रौथाण, स्त्री रोग विशेषज्ञ डा भावना गुलाटी, आयुष राणा..सुमन डोभाल काला सुधा, रजनी, दिगंबर सिंह रावत, विक्रम श्रीवास्तव, पुष्कर सिंह नेगी, सपना पांडेय, मनीता रावत आदि, राजीव चौहान सतर्क आदि मौजूद रहे। संचालन मलखीत रौथाण ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *